Bharat Express

Mankind Pharma IPO का शेयर बाजार में शानदार आगाज, निवेशकों को मिला 20 फीसदी का लिस्टिंग गेन

ये आईपीओ इश्यू प्राइस 1080 रुपए के मुकाबले 1300 पर लिस्ट हुआ है. इसमें निवेश करने वाले निवेशकों की खुशी का ठिकाना नहीं है.

mankind-pharma

प्रतीकात्मक तस्वीर

Mankind Pharma IPO Listing : जैसी उम्मीद थी वैसा ही हुआ. Mankind Pharma के IPO का सभी को इंतजार था. जानकारों ने पहले से ही इस आईपीओ पर डबल डिजिट प्रीमियम की बात कही थी. वहीं हुआ, शेयर बाजार में ये आईपीओ इश्यू प्राइस 1080 रुपए के मुकाबले 1300 पर लिस्ट हुआ है. इसमें निवेश करने वाले निवेशकों की खुशी का ठिकाना नहीं है. निवेशकों को फिलहाल 20 फीसदी का लिस्टिंग गेन हुआ है. निवेशकों ने इस IPO को हाथों हाथ लिया, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ये आईपीओ 15.32 गुना से ज्यादा भरा. आपको मालूं हो कि मैनकाइंड फार्मा का IPO पूरी तरह से OFS रहा.

ओएफएस के जरिए रमेश जुनेजा, राजीव जुनेजा और शीतल अरोड़ा जैसे प्रमोटर्स ने अपने सेयर्स बेचे हैं. इसके अलावा, Cairnhill CIPEF, Cairnhill CGPE, Beige Ltd और Link Investment Trust ने भी अपने शेयर बेचे. आपको मालूम हो कि ग्रे मार्केट की एक्टिविटीज को देखते हुए इस आईपीओ की लिस्टिंग पर 11 फीसदी तक का गेन मिलने की उम्मीद की जा रही थी.

ये भी पढ़ें- Swiggy, Zomato को टक्कर देने आया ONDC, होगी हजारों की बचत

कब खुला था ये आईपीओ-

4326 करोड़ रुपए का मैनकाइंड फार्मा आईपीओ 25-27 अप्रैल को खुला था. इस आईपीओ में 1026 से 1080 रुपए प्राइस बैंड तय किया गया है. इस आईपीओ के एक लॉट में 13 शेयर थे यानि निवेशकों को इस आईपीओ में कम से कम 14,040 रुपए का निवेश करना था. वहीं वहीं एक निवेशक मैक्सिमम 14 लॉट यानी 196,560 रुपये के लिए बोली लगा सकते थे.

क्या है कंपनी का फोकस-

Mankind Pharma  की बात करें तो इस कंपनी को 1995 में रमेश जुनेजा ने शुरु किया था. कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट्स में Manforce Condoms, प्रेग्नेंसी टेस्ट किट Prega News शामिल है. फार्मा बिजनेस में कंपनी ने 36 ब्रांड्स डेवलप किए हैं. 2022 में इस कंपनी ने सेल्स के मामले में देश की चौथी सबसे बड़ी कंपनी होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था.

Bharat Express Live

Also Read