Bharat Express

‘1 करोड़ नौकरियां…बहनों को 1 लाख रुपए…’ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए RJD ने जारी किया घोषणा पत्र, पढ़ें तेजस्वी के बड़े वादे

बिहार में लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. पार्टी ने इसे परिवर्तन पत्र नाम दिया है. इसे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने लाॅन्च किया है.

RJD released manifesto for Lok Sabha elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए RJD ने जारी किया घोषणा पत्र.

RJD released manifesto for Lok Sabha elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की पहले चरण के मतदान में 6 दिन का समय शेष बचा है. इस बीच सभी पार्टियां अपना घोषणा जारी करने में जुटी है. बिहार में लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. पार्टी चुनावी घोषणा पत्र को परिवर्तन पत्र नाम दिया है. इसे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने लाॅन्च किया है. परिवर्तन पत्र में सबसे बड़ा दावा सरकारी नौकरियों को लेकर किया गया है. घोषणा पत्र जारी करते हुए तेजस्वी ने कहा कि अगर देश में इंडी अलायंस की सरकार बनती है तो 1 करोड़ युवाओं को नौकरी दी जाएगी.

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हमारा गठबंधन सत्ता में आता है तो देशभर के 1 करोड़ से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे. आज के समय में बेरोजगारी हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है भाजपा वाले इस बारे में बात नहीं करते हैं. उन्होंने 2 करोड़ नौकरियों का वादा किया था लेकिन हम जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं. तेजस्वी ने कहा कि हम पुरानी पेंशन योजना को बहाल करेंगे और प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे.

यहां पढ़ें आरजेडी के घोषणा पत्र की बड़ी बातें-

1. देशभर के 1 करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे.
2. 15 अगस्त तक बहनों को 500 रुपए में गैस का सिलेंडर मिलेगा.
3. गरीबी से जूझ रही बहनों को 1 लाख रुपए की मदद सालभर में दी जाएगी.
4. 200 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी.
5. किसानों के लिए स्वामीनाथ आयोग की सिफारिशें लागू की जाएगी.
6. देशभर में 10 फसलों को एमएसपी गारंटी कानून के तहत लाया जाएगा.
7. अग्निवीर योजना को वापस लेकर पुरानी भर्ती योजना को बहाल किया जाएगा.
8. बिहार में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए 5 नए हवाई अड्डे बनाए जाएंगे.
9. मंडल आयोग की सिफारिशें लागू की जाएगी.

तेजस्वी ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि हमने आज परिवर्तन पत्र जारी किया है. हम 2024 के चुनाव के लिए 24 वचन लेकर आए हैं. उन्होंने कहा कि 2020 के चुनावों के दौरान उठाए गए मुद्दों को 17 महीने में आगे बढ़ाने का काम किया. 5 लाख सरकारी नौकरियां दीं. इसके अलावा हमने जातिगत सर्वेक्षण करवाया. हमनें नई आईटी पाॅलिसी भी तैयार की.

Bharat Express Live

Also Read