Bharat Express

चुनाव

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में दिल्ली की सभी सात सीट सहित छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान होना है.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि भाजपा एक पेशेवर पार्टी है और अनुमान पर भरोसा नहीं करती है, हम बूथ स्तर पर विश्लेषण करते हैं और ऊपर की ओर बढ़ते हैं.

Lok Sabha Election News: लोकसभा चुनाव- 2024 के 7 चरणों में से अब केवल 2 चरणों के लिए मतदान होने हैं. इस समय देश में हर जगह चुनावों की बात हो रही है...तो ऐसे में जानते हैं सियासत से जुड़ी 23 मई की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रही देश की नजर—

हरियाणा के भिवानी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वन रैंक वन पेंशन और चीन के हाथों हुई भारत की हार को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

अमित शाह ने कहा, "यह विपक्ष 'घमंडी' गठबंधन बनाकर आगे बढ़ गया है. आज मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि अगर आपको बहुमत मिलता है तो आपका प्रधानमंत्री कौन होगा?"

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी ने कहा है कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही सबसे पहले ये काम होगा.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा के प्रत्येक चरण के मतदान के समापन के 48 घंटे में वेबसाइट पर मतदान केंद्र-वार आंकड़े अपलोड करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया था. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में BJP ने 2014 का चुनाव 282 सीटों (NDA सहयोगियों सहित 336) और 2019 का चुनाव 303 (NDA सहयोगियों सहित 353) सीटों के साथ जीता था.

इस संबंध में कथावाचक की ओर से विठलेश सेवा समिति ने आरोपों का जवाब दिया है और कहा है कि उन्होंने सिर्फ सनातन के लिए मतदान करने की बात कही थी.

दिल्ली में रैली के दौरान पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों को निशाने पर लिया. मोदी बोले कि ये लोग कहते हैं कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है. ओबीसी का आरक्षण भी दूसरों को दे दिया.