Bharat Express

Delhi IGI Airport पर चोरी के मामले में 7 लोडर गिरफ्तार, चेकइन बैग पर करते थे हाथ साफ, भारी मात्रा में कीमती सामान बरामद

जांच करने वाली टीम ने सीसीटीवी फुटेज की बारीकी से जांच की और उस शिफ्ट में लोडरों के पूरे बैच से पूछताछ की.

baggage theft

गिरफ्तार आरोपी के साथ पुलिसकर्मी

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर चोरी के सिलसिले में सात लोडरों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में सोने के आभूषण, लग्जरी घड़ियां, एयरपॉड और विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एयरलाइंस में चोरी की ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए संबंधित एयरलाइंस के अधिकारियों से भी पूछताछ की जा रही है.

वर्तमान मामले में एफआईआर एयरपोर्ट थाने में दर्ज की गई थी. इसमें पंजाब की रहने वाली परमजीत कौर ने आरोप लगाया था कि 16 सितंबर को वह सिंगापुर एयरलाइंस से मेलबर्न से दिल्ली आई थीं और आगे उन्हें दिल्ली से अमृतसर के लिए दूसरी फ्लाइट पकड़नी थी.

अमृतसर के लिए बोर्डिंग के दौरान उनके सामान का वजन अधिक पाया गया, जिसके लिए उन्होंने अपना बैग खोला और सामान एडजस्ट किया. इस पूरे समय एक असिस्टेंट उन्हें देखता रहा. जब वह घर पहुंचीं, तो पाया कि उनके सोने के कीमती सामान उसके पर्स से गायब थे, जो उन्होंने अपने चेक-इन बैगेज में रखा था.

जांच करने वाली टीम ने सीसीटीवी फुटेज की बारीकी से जांच की और उस शिफ्ट में लोडरों के पूरे बैच से पूछताछ की. आखिर में लोडरों में से एक टूट गया और उसने उक्त सोने के आभूषण चुराने और उसे एक जौहरी को बेचने की बात स्वीकार कर ली.

सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने खुलासा किया कि उसने पहले भी यात्रियों के सामान से कई चीजें चुराई हैं और विभिन्न एयरलाइनों के विभिन्न कर्मचारियों ने उसकी मदद की है.

पुलिस ने इसके अलावा 6 और आरोपियों से पूछताछ की गई. इस दौरान सामने आया कि एयरलाइंस नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो द्वारा जारी आवधिक दिशानिर्देशों और दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किए गए पत्रों का पालन नहीं कर रही हैं और चोरों के साथ मिलकर काम कर रही हैं.

पुलिस ने आरोपियों के पास से जो चीजें बरामद की हैं, उनमें एक जोड़ी सफेद मोती जड़ी गोल्डेन बालियां, दो जोड़ी गोल्डेन बालियां, एक सोने की चेन, एक जोड़ी सोने के टॉप्स, एक गोल्डेन चेन, एक जोड़ी सुनहरी बालियां, एक टूटा हुआ मंगलसूत्र, दो लक्जरी घड़ियां और दो एयरपॉड के साथ पांच अलग-अलग देशों की मुद्राएं शामिल हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read