Bharat Express

कांग्रेस में ‘कास्टिंग काउच’ का आरोप लगाने वाली नेता के निष्कासन पर बरसी भाजपा

नई दिल्ली, 2 सितंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस में कास्टिंग काउच का आरोप लगाने वाली महिला नेता सिमी रोजबेल जॉन को कांग्रेस से ही निष्कासित करने की कड़ी आलोचना करते हुए भाजपा ने प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी की जमकर आलोचना की है। भाजपा ने कोलकाता, कन्नौज और केरल की घटनाओं पर चुप्पी को लेकर भी सवाल पूछे हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भाजपा मुख्यालय में सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं की राजनीति देखिए, ये चुनाव से पहले क्या कहते हैं और चुनाव के बाद क्या करते हैं। चुनाव से पहले प्रियंका गांधी वाड्रा का एक फेमस डायलॉग है ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ और राहुल गांधी भी चुनाव से पहले और चुनाव के दौरान ‘संविधान बचाने’ की बात कर रहे थे। राहुल गांधी संविधान को बचाने निकले थे और उन्होंने तो यहां तक कहा था कि भारत अपनी महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर सकता है। लेकिन, आज जब कोलकाता, कन्नौज और केरल में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहा है और उनका शोषण हो रहा है, तब इन नेताओं ने चुप्पी साध रखी है।

राजीव चंद्रशेखर ने आरोप लगाया कि हर बार चुनाव खत्म होते ही कांग्रेस नेताओं के सुर अलग हो जाते हैं। लेकिन, अब जो हो रहा है, वह हम सबके सामने स्पष्ट है। केरल और देश की जनता सब देख रही है। केरल की लेफ्ट फ्रंट सरकार को मजबूर होकर हेमा कमेटी की रिपोर्ट को रिलीज करना पड़ा, जिससे यह साफ हो गया कि कांग्रेस और लेफ्ट फ्रंट की सरकारों के दौरान केरल में फिल्म इंडस्ट्री में किस तरह से महिलाओं का शोषण किया जा रहा था।

उन्होंने आगे कहा कि केरल में कांग्रेस की एक नेता ने पार्टी के अंदर भी महिलाओं के शोषण का आरोप लगाया है। लेकिन, कांग्रेस में कास्टिंग काउच का आरोप लगाने वाली केरल की महिला नेता सिमी रोजबेल जॉन को न्याय देने की बजाय कांग्रेस से ही निष्कासित कर दिया गया। जबकि, कानून यह कहता है कि अगर किसी भी वर्क प्लेस पर कोई महिला शोषण का आरोप लगाती है तो कमेटी बनाकर, उसकी जांच करवाना जरूरी है। यह संविधान के तहत महिला का अधिकार है। लेकिन, कांग्रेस पार्टी इसे नहीं मानती है, कांग्रेस कहती कुछ है और करती कुछ है।

आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है और आज के दिन में कोई भी कानून से बच नहीं सकता है। ‘आईसी 814 : द कंधार हाईजैक’ वेब सीरीज पर जारी विवाद को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह सबको पता है, वो कौन थे और आईएसआई के इशारे पर काम कर रहे थे। वेब सीरीज को लेकर उन्होंने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय इस मामले को देख रही है।

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम

Also Read