Bharat Express

अब भारतीय बन गए बॉलीवुड सेलिब्रेटी Akshay Kumar, ये है कनाडाई नागरिकता पाने के पीछे की कहानी

अक्षय कुमार को अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ता है. लोग अक्सर उनकी नागरिकता पर सवाल उठाते रहते हैं. हालांकि, अब अक्षय कुमरा को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय पासपोर्ट मिल गया है.

Akshay Kumar

Akshay Kumar

Akshay Kumar: अतीत में भारतीय पासपोर्ट के बजाय कनाडाई पासपोर्ट रखने के लिए बॉलीवुड के सुपर स्टार अक्षय कुमार की खूब आलोचना की गई है. लेकिन अब स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर उन्हें भारतीय नागरिकता मिल गई है. देश भर में जहां स्वतंत्रता दिवस की धूम है वहीं अक्षय कुमरा के घर में भी आज के दिन खुशी का माहौल है. अक्षय कुमार ने एक बार खुद ही कनाडाई पासपोर्ट प्राप्त करने की कहानी बताई थी.

कनाडाई नागरिकता पाने की कहानी

अक्षय ने कहा था, “मैंने सोचा कि ‘भाई, मेरी फिल्में नहीं चल रही हैं और काम तो करना ही पड़ेगा.’ मैं कनाडा काम के सिलसिले में गया था. मेरा दोस्त कनाडा में था और उसने कहा, ‘यहां आओ’. मैंने आवेदन किया और मुझे वीजा मिल गया. मेरी केवल दो फिल्में रिलीज के लिए बची थीं और यह सिर्फ किस्मत है कि वे दोनों सुपरहिट हो गईं. मेरे दोस्त ने कहा, ‘वापस जाओ, फिर से काम करना शुरू करो’. मुझे कुछ और फिल्में मिलीं और मुझे और काम मिलता गया.’ मैं भूल गया कि मेरे पास पासपोर्ट है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे यह पासपोर्ट बदलवाना चाहिए, लेकिन अब हां, मैंने अपना पासपोर्ट बदलवाने के लिए आवेदन किया है.”

उन्होंने कहा, “भारत मेरे लिए सब कुछ है. मैंने जो कुछ भी कमाया है, जो कुछ भी मैंने हासिल किया है वह यहीं से है और मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे वापस देने का मौका मिलता है.” .आपको बुरा लगता है जब लोग बिना कुछ जाने कुछ भी कह देते हैं.”

यह भी पढ़ें: UP News: अखिलेश-मायावती के साथ शिवपाल सिंह यादव और जयंत सिंह ने भी दी स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई, जानें क्या कहा

नागरिकता के लिए ट्रोल होते रहे हैं अक्षय कुमार

बता दें कि अक्षय कुमार को अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ता है. लोग अक्सर उनकी नागरिकता पर सवाल उठाते रहते हैं. हालांकि, अब अक्षय कुमार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय पासपोर्ट मिल गया है. खिलाड़ी कुमार अब भारतीय बन गए हैं. इस बात की सूचना उन्होंने खुद ही सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट शेयर कर के दी है. अक्षय कुमार ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ” दिल और नागरिकता, दो हिंदुस्तानी. स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! जय हिन्द!”

अक्षय की आने वाली फिल्में

अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 हाल ही में रिलीज हुई है. गदर 2 से कड़ी टक्कर के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इसके अलावा, उनके पास सोरारई पोटरू की अभी तक शीर्षक वाली हिंदी रीमेक भी है जो 1 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है. फिल्म में राधिका मदान और परेश रावल भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. वह टाइगर श्रॉफ के साथ एक्शन थ्रिलर फिल्म बड़े मियां छोटे मियां में भी नजर आएंगे, जो ईद 2024 के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read