Bharat Express

असद एनकाउंटर: UP STF को 51000 रु का इनाम देंगे महंत राजू दास, अपराधियों से कहा- या तो शांत हो जाओ या प्रदेश छोड़ दो

Asad Ahmed Encounter: अखिलेश ने एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए कहा कि यूपी फेक एनकाउंटर का प्रदेश बन गया है. अधिकारी अपनी कुर्सी बचाने के लिए अपना सबकुछ दांव पर रखकर सरकार के दबाव में यह सब कर रहे हैं.

mahant raju das

एनकाउंटर में मारा गया अतीक का बेटा असद (बाएं) और महंत राजू दास (दाएं)

Asad Ahmed Encounter: उमेश पाल हत्याकांड में वॉन्टेंड माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और उसके साथी शूटर गुलाम को यूपी एसटीएफ (UP STF) ने गुरुवार को एक एनकाउंटर में मार गिराया. झांसी में यूपी एसटीएफ ने पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया. एसटीएफ की टीम ने दोनों की घेराबंदी इस तरह की थी वे एसटीएफ को चकमा नहीं दे सके. इस एनकाउंटर के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी एसटीएफ के साथ ही DGP, स्पेशल DG लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की तारीफ की. वहीं अयोध्या के हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने यूपी एसटीएफ को 51000 रु का इनाम देने की घोषणा की है.

महंत राजू दास ने कहा, “जिस तरह माफियाओं की कमर तोड़ी जा रही है, मैं इन माफियाओं से अपील करूंगा कि जब तक यूपी में बीजेपी की सरकार है और बाबा (सीएम योगी आदित्यनाथ) मुख्यमंत्री हैं, तब तक या तो शांत हो जाओ या फिर प्रदेश छोड़कर चले जाओ.” राजू दास ने एसटीएफ को 51 हजार का इनाम देने की घोषणा भी की. राजू दास ने साथ ही सरकार से मांग करते हुए कहा कि जो लोग बचे हुए हैं, उनका भी एनकाउंटर होना चाहिए.

5-5 लाख का था इनाम

यूपी एसटीएफ दोनों आरोपियों की तलाश में जुटी थी और दोनों पर 5-5 लाख रु का इनाम भी घोषित किया गया था. जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ को असद और गुलाम के झांसी में होने का इनपुट मिला था, जिसे बाद डीएसपी नवेंदु सिंह और डीएसपी विमल के नेतृत्व में पूरा प्लान तैयार किया गया. एसटीएफ ने दोनों को जिंदा पकड़ने की कोशिश की लेकिन असद और गुलाम के पास अत्याधुनिक हथियार थे. एसटीएफ को देखते ही उन्होंने फायर कर दिया और जवाबी कार्रवाई में दोनों मारे गए.

ये भी पढ़ें: अतीक के बेटे असद के मुठभेड़ में मारे जाने पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, बोले- मजहब के नाम पर एनकाउंटर करती है BJP

असद के एनकाउंटर के बाद पूरे मामले पर स्पेशल DG (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बयान देते हुए कहा, “उत्तर प्रदेश आज 12:30 से 1 बजे के बीच में एक सूचना के आधार पर कुछ लोगों को रोका गया तो दोनों तरफ से गोलियां चलीं. इस मुठभेड़ में 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या करने वाले दो लोग घायल हुए और बाद में इनकी मृ्त्यु हो गई. इनकी पहचान असद अहमद और गुलाम के रूप में हुई. अभियुक्तों के पास से अत्याधुनिक विदेशी हथियार बरामद हुए हैं.”

यूपी फेक एनकाउंटर का प्रदेश बन गया- अखिलेश

दूसरी तरफ, सपा प्रमुख अखिलेश यादव इस एनकाउंटर पर सवाल उठा रहे हैं. अखिलेश यादव ने असद के एनकाउंटर के बाद बीजेपी सरकार और यूपी पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा, “आज हम मध्य प्रदेश में हैं और कुछ समय पहले यहीं से एक गाड़ी गई थी और यूपी में पलट गई थी. तब सभी ने सवाल उठाए थे कि गाड़ी कैसे पलट गई?…यूपी फेक एनकाउंटर का प्रदेश बन गया है. अधिकारी अपनी कुर्सी बचाने के लिए अपना सबकुछ दांव पर रखकर सरकार के दबाव में यह सब कर रहे हैं.”

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read