Bharat Express

मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा का बड़ा दावा, 2041 तक असम बन जाएगा सबसे बड़ा मुस्लिम बहुल राज्य

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मुसलमान आबादी की जनसंख्या 26 प्रतिशत है. धीरे-धीरे ये प्रतिशत भी हर 10 साल में 29 प्रतिशत की स्पीड से बंगाल में बढ़ रही है.

असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा. (फोटो: IANS)

असम के मुख्यमंत्री और झारखंड भाजपा के सह चुनाव प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने एक बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि साल 2041 तक असम मुस्लिम बहुल राज्य बन जाएगा.

झारखंड की राजधानी रांची के धुर्वा स्थित जगन्नाथ मैदान में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि झारखंड के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं. देश के कई राज्यों में घुसपैठियों के कारण डेमोग्राफी का परिवर्तन हुआ है, आज वह प्रदेश धीरे-धीरे मुस्लिम बहुसंख्यक राज्य होने की ओर बढ़ रहे हैं. दुर्भाग्य की बात है कि असम भी ऐसा ही प्रदेश है जहां 40 प्रतिशत मुसलमान है, जबकि असम के असली मुसलमान महज 4 प्रतिशत हैं. 36 प्रतिशत बांग्लादेश से आए हुए लोग हैं. ऐसे में साल 2041 तक असम सबसे बड़ा मुस्लिम बहुल प्रदेश बन जाएगा. यह आज असम की हकीकत है.

घुसपैठियों का टारगेट झारखंड

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में मुसलमान आबादी की जनसंख्या 26 प्रतिशत है. धीरे-धीरे ये प्रतिशत भी हर 10 साल में 29 प्रतिशत की स्पीड से बंगाल में बढ़ रही है. असम और बंगाल को हम छोड़ दें, तो बांग्लादेशी घुसपैठियों का अगला टारगेट झारखंड बना हुआ है. आज झारखंड के कई सारे जिलों में मुसलमानों की जनसंख्या 30 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है.

भाजपा की सरकार बनाएंगे

हिमंता ने कहा कि झारखंड में दो महीने बाद विधानसभा चुनाव है. झारखंड में हम और अधिक सीटें जीतकर भाजपा की सरकार बनाएंगे, यह हमारा संकल्प है. इससे पहले हिमंता बिस्वा सरमा ने रांची के रिम्स अस्पताल में घायल सहायक पुलिसकर्मियों से मुलाकात की. साथ ही अस्पताल में भर्ती जवानों से उनका हालचाल जाना. मीडिया से बातचीत के दौरान असम के सीएम ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read