Bharat Jodo Nyay Yatra: यात्रा शुरू करने से पहले राउरकेला में मंदिर पहुंचे राहुल गांधी, विधि-विधान से की पूजा

सुबह-सुबह ही राहुल गांधी यहां के वेदव्यास मंदिर पहुंच गए और उन्होंने विधि-विधान से पूजा-अर्चना की और अनुष्ठान को लेकर जानकारी हासिल की.

Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बुधवार को ओडिशा के राउरकेला स्थित सुंदरगढ़ से शुरू होने जा रही है. इससे पहले सुबह-सुबह ही राहुल गांधी यहां के वेदव्यास मंदिर पहुंच गए और यहां उन्होंने विधि-विधान से पूजा-अर्चना की और अनुष्ठान को लेकर जानकारी हासिल की. इससे सम्बंधित वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें राहुल गांधी मंदिर में पूजा करते हुए दिखाई दे रहे हैं. ओडिशा के इस्पात शहर के रूप में प्रसिद्ध राउरकेला में अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ उन्होंने पूजा करने के बाद शुरू की.

बता दें कि, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ न्याय यात्रा बुधवार को झारखंड से होते हुए ओडिशा पहुंच गई और यहा राउरकेला में राहुल गांधी का भव्य रोड शो हुआ. यहां पर यात्रा शुरू करने से पहले राहुल गांधी ने सुंदरगढ़ के राउरकेला में वेदव्यास मंदिर का दर्शन किया. इसी के साथ ही पूजा-अर्चना भी की. अपनी यात्रा के दौरान राउरकेला के पानपोष स्थित गांधी चौक पर राहुल गांधी ने केंद्र और राज्य सरकार की जमकर आलोचना की. इसी के साथ ही उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, भाजपा देश भर में नफरत फैला रही है. उन्होंने आगे कहा कि, नफरत के बाजार में हम मोहब्बत का दुकान खोलने आए हैं. उन्होंने कहा कि ओडिशा से 20 लाख युवा रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में गए हैं एवं ओडिशा में 20 अरबपति आकर लूट रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Bharat Jodo Nyay Yatra: चंदौली जिले में 14 फरवरी को प्रवेश करेंगे राहुल गांधी, यूपी कांग्रेस ने तैयारी की पूरी, इन जिलों से होकर गुजरेगी यात्रा

नफरत फैला रही है भाजपा और आरएसएस

भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर राउरकेला पहुंचे राहुल गांधी ने उदित नगर आंबेडकर चौक से पानपोष गांधी चौक तक तीन किलोमीटर रोड शो करने के बाद गांधी चौक पर जनसभा को संबोधित किया और जमकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि, देश में भाजपा और आरएसएस नफरत फैला रही है और इससे देश को नुकसान हो रहा है. इसलिए हम सबको मिलकर नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है. इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि, राज्य में नवीन पटनायक और नरेंद्र मोदी की पार्टरनशिप की सरकार चलती है. दोनो मिले हैं और एक साथ काम करते हैं.

बीजद और भाजपा से कांग्रेस अकेले कर रही है मुकाबला

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, यहां सिर्फ बीजद नहीं है, भाजपा और बीजद की पार्टनरशिप है. उससे अकेले कांग्रेस पार्टी लड़ रही है. 20 लाख लोग ओडिशा से बाहर गए हैं जो बाकी देश में मजदूरी कर रहे हैं. इसी के साथ ही राज्य की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, ओडिशा की सरकार अपना काम नहीं कर रही है. राहुल गांधी ने आगे कहा कि दूसरी ओर 20 अरबपति बाहर से ओडिशा का धन लूटने के लिए आये हैं. जबकि 20 लाख लोग बाहर जाकर भूखे मर रहे हैं. राहुल गांधी ने आगे कहा कि, हम यहां पर लोगों की बात सुनने आए हैं. यह गरीब आदिवासी प्रदेश है, यहां पर आदिवासी, दलित और पिछड़े लोगां के खिलाफ अत्याचार हो रहा है. उनकी मन की बात सुनने आए हैं.

बंद हो गए हैं सभी उद्योग

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, ओडिशा में सभी उद्योग बंद कर दिए गए हैं और यहां बेरोजगारी बढ़ी है. गौरतलब है कि, राहुल सुबह बीरमित्रपुर रामपाल मैदान रवाना होकर राउरकेला के उदितनगर पहुंचे. इसके बाद यहां से अंबेडकर चौक से पदयात्रा शुरु हुई और करीब 3.4 किलोमीटर की पैदल दूरी तय करके पानपोष चौक पहुंचे और फिर यहां से राजगांगपुर के लिए रवाना हो गए.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read