Bharat Express

Bharat Jodo Yatra: राहुल के टीशर्ट पर प्रियंका का जवाब, बोलीं- ‘ये सत्य का कवच है’

Congress: 7 सितम्बर से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज उत्तरप्रदेश में प्रवेश कर गई है. केंद्र की सत्ता तक पहुंचने के लिए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नए सिरे से रणनीति तैयार कर रही है.

Bharat Jodo Yatra

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में लोनी पहुंच चुकी है. लोनी पहुंचने पर यात्रा की शुरुआत से पहले प्रियंका ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की इमेज खराब करने के लिए बीजेपी ने करोड़ों रुपए खर्च किए. लेकिन मुझे अपने भाई पर गर्व है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सब को खरीद लिया, लेकिन मेरे भाई को नहीं खरीद पाई.

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि राहुल गांधी की छवि को खराब करने के लिए सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च किए, लेकिन ये सच्चाई से पीछे नहीं हटे. अदानी जी और अंबानी जी ने देश के सारे नेताओं को खरीद लिया, लेकिन मेरे भाई को नहीं खरीद पाए और ना कभी खरीद पाएंगे. प्रियंका ने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि आपके भाई को ठंड नहीं लगती, वो एक टीशर्ट पहन कर चलते हैं… मैं उनसे कहती हूं कि ये सत्य का कवच पहना हुआ है. भगवान इनको सुरक्षित रखेगा.

भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में जयंत ने किया ट्वीट

आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का समर्थन करते हुए इस अभियान को लोगों को एक सूत्र में जोड़ने वाला करार दिया है. जयंत चौधरी ने मंगलवार को यात्रा के समर्थन में ट्वीट कर कहा कि ‘तप कर ही धरती से बनी ईंटें छू लेती हैं आकाश! भारत जोड़ो यात्रा के तपस्वियों को सलाम! देश के संस्कार के साथ जुड़ कर उत्तर प्रदेश में भी चल रहा ये अभियान सार्थक हो और एक सूत्र में लोगों को जोड़ते रहें!’ इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा में जयंत चौधरी ने शामिल होने से मना कर दिया था. कांग्रेस पार्टी की तरफ से उन्हें यात्रा में शामिल होने के लिए न्योता दिया गया था, लेकिन जयंत ने यात्रा में आने से मना करते हुए कहा था कि उनके कुछ दूसरे राजनीतिक कार्यक्रम हैं, ऐसे में राहुल के साथ नहीं चल सकते.

दरअसल, 7 सितम्बर से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज उत्तरप्रदेश में प्रवेश कर गई है. केंद्र की सत्ता तक पहुंचने के लिए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नए सिरे से रणनीति तैयार कर रही है. खासकर 1990 से पहले वाला अपना खोया वोट बैंक फिर से जुटाना चाहती है.

ये भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra: ब्रेक के बाद कश्मीरी गेट से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, दिल्ली से यूपी में होगी एंट्री

कांग्रेस पार्टी के अनुसार सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में यूपी में शामिल होने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों के अध्यक्षों को न्योता दिया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी, बसपा अध्यक्ष मायावती को न्योता है. इसी की प्रतिक्रिया के तौर पर मगंलवार को आरएलडी प्रमुख ने भारत जोड़ो यात्रा पर अपना समर्थन जाहिर किया है. जानकारी के अनुसार कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में बागपत, शामली समेत यूपी के कई जिलों में आरएलडी के नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read