Bharat Express

UP Politics: लोकदल ने लोकसभा चुनाव में 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान, विजेंदर सिंह ने सपा-रालोद पर साधा निशाना

UP News: विजेंदर सिंह ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि, समाजवादी पार्टी और रालोद नें मिलकर सिर्फ किसानों को ठगा है. विपक्ष में रहते हुए एक भी बड़ा आंदोलन अभी तक नहीं किया.

फोटो-सोशल मीडिया

UP Politics: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारी को धार देने में जुटे हैं. इसी बीच लोकदल के राष्ट्रीय महासचि बनने के बाद पहली बार मेरठ पहुंचे विजेंदर सिंह ने बड़ा ऐलान कर दिया है और यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही है. इसी के साथ विजेंदर सिंह ने ये भी कहा है कि जल्दी ही हर जिले में पार्टी के संगठन को मजबूत किया जाएगा.

बता दें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों की निगाहें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रण को भेदने की है. इसी बीच राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) को टक्कर देने के लिए जहां प्रदेश के तमाम राजनीतिक दल कसरत कर रहे हैं तो वहीं लोकदल भी इस युद्ध में उतर चुका है और प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर ताल ठोकने का दावा कर रहा है. लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद विजेंदर सिंह के पहली बार मेरठ आगमन पर गाजियाबाद से लेकर मेरठ तक विशाल रोड शो करके लोकदल ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया.

किसानों के हक के लिए लड़ेंगे

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, ये विशाल रोड शो 60 किमी लंबा रहा. इसके बाद लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव विजेंदर सिंह ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोकदल ही किसानों की सच्ची हितैषी पार्टी है, हम पश्चिमी यूपी समेत पूरे उत्तर प्रदेश के किसानों के हक की लड़ाई लड़ेंगे, गन्ना किसानों की समस्या और कर्जमाफी के लिये बड़ा आंदोलन करेंगे. बता दें कि पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार विजेंदर सिंह अपने गृह जनपद मेरठ पहुंचे और इस मौके पर मिले जनसमर्थन के लिये लोगों को धन्यवाद दिया और ये ऐलान किया कि लोकदल 2024 में लोकसभा चुनाव बहुत मजबूती से लड़ेगा.

ये भी पढ़ें- Chhath Puja: “छठ पूजा में आइके बहुत आनंद महसूस हो रहल बा…”, गोमती तट पर पहुंचे सीएम योगी ने सभी को दी शुभकामनाएं

23 दिसम्बर को होगा बड़ा कार्यक्रम

इस मौके पर विजेंदर सिंह ने पार्टी की योजना को लेकर जानकारी दी कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की जयंती पर 23 दिसंबर को पूरे उत्तर प्रदेश में लोकदल किसानों को एकजुट कर बड़े कार्यक्रम आयोजित करेगी. इसी के साथ इस मौके पर जयंत चौधरी की आरएलडी पर निशाना साधते हुए कहा कि असली लोकदल हमारी पार्टी है, अब किसान जाग चुका है और सच्चाई समझकर अपनी जड़ों की तरफ वापस लौट रहा है. इसी के साथ किसानों के हित में बात करते हुए बोले कि रालोद ने किसानों के नाम पर सिर्फ परिवार की राजनीति की है, अब पश्चिमी यूपी में जनता की पसंद राष्ट्रीय लोकदल नहीं बल्कि हमारी राजनैतिक पार्टी लोकदल है.

सपा-रालोद ने किसानों को ठगा

विजेंदर सिंह ने जनता को सम्बोधित करते हुए आगे कहा कि समाजवादी पार्टी और रालोद ने मिलकर सिर्फ किसानों को ठगा है. विपक्ष में रहते हुये भी किसानों के लिए एक भी बड़ा आंदोलन अभी तक नहीं किया. इस मौके पर विजेंदर सिंह ने मेरठ में घोषणा की कि आने वाले लोकसभा चुनाव में लोकदल यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और ये भी कहा कि जल्दी ही हर जिले में पार्टी का मजबूत सांगठनिक ढांचा तैयार किया जायेगा और आगे की रणनीति बनाकर बढ़ा जाएगा व किसानों के हित के लिए कार्य किया जाएगा.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read