Bharat Express

बिहार के CM नीतीश कुमार ने नालंदा में एक चुनावी जनसभा को किया संबोधित, किया 10 लाख रोजगार देने का वादा

चुनावी सभा के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि नालंदा से हमारा संबंध बहुत पुराना है. साल 2005 से एनडीए के साथ मिलकर बिहार के विकास की यात्रा शुरू करने का काम किया था.

नीतीश कुमार ने सोमवार को हिलसा विधानसभा क्षेत्र के जोगीपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया

नीतीश कुमार ने सोमवार को हिलसा विधानसभा क्षेत्र के जोगीपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को नालंदा के हिलसा विधानसभा क्षेत्र के जोगीपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया और अपनी उपलब्धियां गिनाईं और आगे 10 लाख रोजगार देने का वादा किया. इस दौरान उनके साथ मंत्री श्रवण कुमार, जदयू नेता ललन सिंह, राज्यसभा सांसद संजय झा मौजूद रहे.

जनसभा के दौरान मंच से नालंदा लोकसभा सीट से एनडीए समर्थित उम्मीदवार कौशलेंद्र कुमार के पक्ष में वोट देने की अपील की गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि नालंदा से हमारा संबंध बहुत पुराना है. साल 2005 से एनडीए के साथ मिलकर बिहार के विकास की यात्रा शुरू करने का काम किया था. हमने राजगीर में भी विकास करने का काम किया.

बिहार में विकास की कमी नहीं

नीतीश कुमार कहा कि साल 2005 के पहले बिहार में कोई विकास का काम नहीं दिख रहा था. केंद्र में जब हम मंत्री थे उस समय नालंदा की गलियों में पैदल घूमा करते थे. इलाके में कहीं भी चलने के लिए रास्ता भी नहीं था. शिक्षा, स्वास्थ्य, पटवन, जीविका के क्षेत्र में हमने काम किया. हमने हिंदू-मुस्लिम की लड़ाई को बंद किया और अल्पसंख्यकों के लिए भी बहुत सारे काम किए.


ये भी पढ़ें: “जो लोग गांजा पीकर लेख लिखते हैं, मैं उन पर नहीं बोलता”, संजय राउत के बयान पर फडणवीस का करारा पलटवार


लालू यादव के जंगल राज का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि साल 2005 के पहले लालू यादव का आतंक था. शाम सात बजे के बाद लोग घरों से निकलते नहीं थे. हमारी सरकार आने के बाद हमने हर क्षेत्र में काम किया है. अगले चुनाव से पहले 10 लाख रोजगार देंगे.

NDA ने जदयू के कौशलेंद्र कुमार को बनाया ​है प्रत्याशी

बता दें कि नालंदा लोकसभा सीट में आखिरी चरण में एक जून को वोट डाले जाएंगे. इस सीट से एनडीए ने जदयू के कौशलेंद्र कुमार को प्रत्याशी बनाया है. वह चौथी बार चुनावी मैदान में हैं और जीत का चौका लगाने की तैयारी में हैं. दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन ने इस सीट से भाकपा माले के संदीप सौरभ को प्रत्याशी बनाया है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read