Bharat Express

Gorakhpur: सीएम योगी के सामने एक मुस्लिम युवक ने किया कुछ ऐसा…कि चौंक गए सब, वायरल हुआ VIDEO

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान वह प्रदर्शनी का अवलोकन कर रहे थे. इस मौके पर सीएम योगी ने दिव्यांग जनों को सहायक उपकरण भी दिए.

फोटो-सोशल मीडिया

Gorakhpur: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से एक वीडियो सामने आय़ा है, जिसमें एक मुस्लिम युवक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के सामने लय और राग के साथ रामचरितमानस की चौपाइयां सुनाते हुए दिखाई दे रहा है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि, सीएम जैसे ही सामने आते हैं, युवक रामचरितमानस की चौपाइयां सुनाने लगता है तो उसकी राग सीएम को इतनी अच्छी लगती है कि वह उसके पास रुक कर पूरी चौपाई सुनते हैं और फिर उसकी पीठ थपथपाते हैं. इस दौरान वह पूरी तरह से मंत्रमुग्ध नजर आ रहे हैं.

मुस्लिम युवक के मुख से रामचरितमानस की चौपाई सुनने के बाद सीएम उसकी प्रशंसा करते दिखाई दे रहे हैं. ये वीडियो गोरखपुर में आयोजित दिव्य कला और कौशल प्रदर्शनी से सामने आया है. दरअसल यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान वह प्रदर्शनी का अवलोकन कर रहे थे. इस मौके पर सीएम योगी ने दिव्यांग जनों को सहायक उपकरण भी दिए. इस कार्यक्रम में प्रदर्शनी भी लगी थी. वह प्रदर्शनी में आए सभी लोगों से मुलाकात कर रहे थे. बता दें कि कार्यक्रम में ब्लाइंड चाइल्ड एजुकेशन और हैंडीकैप डेवलपमेंट नाम से भी एक प्रदर्शनी लगाई गई थी.

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024: इस सीट से चारू चौधरी को उतारने जा रहे हैं जयंत! बनाया ये मास्टर प्लान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां भी प्रदर्शन को देखने के लिए पहुंचे. तभी यहां सीएम को एक मुस्लिम युवक दिखा और वह उसके पास भी गए. जैसे ही सीएम उसके पास पहुंचे और उसे मालूम हुआ कि सीएम उसके सामने खड़े हैं, उसने रामचरितमानस की चौपाइयां सुनानी शुरू कर दी. उसकी आवाज इतनी मधुर थी कि सीएम ठिठक कर उसे सुनते रहे और फिर ताली बजाकर और उसकी पीठ थपथपाकर उसकी प्रशंसा की.  बता दें कि इस मौके पर सीएम योगी ने कार्यक्रम में लगी सभी प्रदर्शनियों का भ्रमण किया और सभी बच्चों से मुलाकात की. एक अन्य प्रदर्शनी में मुस्लिम बच्चों ने भजन गाकर सीएम का मन मोह लिया. तो वहीं एक स्टाल पर बच्चों और युवाओं ने मुख्यमंत्री को प्रतीक चिह्न भेंट भी किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ गोरखपुर के सांसद रवि किशन भी मौजूद रहे.

कार्यक्रम को लेकर सीएम योगी ने एक्स पर लिखा-“गोरक्षनगरी गोरखपुर में आज से आयोजित ​तीन दिवसीय ‘दिव्य कला एवं कौशल प्रदर्शनी’ का शुभारंभ हुआ. इस अवसर पर दिव्यांग भाई-बहनों को ट्राइसाइकिल व सहायक उपकरण भी वितरित किए गए. डबल इंजन की सरकार दिव्यांगजन और निराश्रित बुजुर्गों का संबल बनकर उनके स्वावलंबन के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है. प्रदर्शनी आयोजकों एवं लाभार्थियों को हार्दिक बधाई!”

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read