Bharat Express

लोकसभा विशेषाधिकार समिति ने भाजपा बंगाल प्रमुख की शिकायत पर जारी किया वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को नोटिस 

प्रदर्शनकारियों पर पुलिस लाठीचार्ज के दौरान कथित तौर पर गिरने और बेहोश होने के बाद भाजपा के राज्य प्रमुख को बुधवार को बशीरहाट के एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

West Bengal Sandeshkhali Violence

संदेशखाली में विरोध करते भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार.

लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भाजपा सांसद सुकांत मजूमदार की शिकायत पर नोटिस जारी किया, जिसमें कदाचार, क्रूरता और जीवन को खतरे में डालने का आरोप लगाया गया है. एक दिन पहले पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में व्याप्त अशांति के विरोध में वर्दीधारी कर्मियों के साथ हाथापाई के दौरान चोटें आईं. लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी एक नोटिस में (विशेषाधिकार) समिति ने राजीव कुमार, आईपीएस, डीजीपी/आईजीपी, पश्चिम बंगाल सरकार, बशीरहाट एसपी हुसैन मेहेदी रहमान और अतिरिक्त एसपी पार्थ घोष को उपरोक्त विषय पर मौखिक साक्ष्य के लिए 19 फरवरी को उसके सामने पेश होने के लिए कहा है.”

पुलिस कर्मियों और प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई थी झड़प

संदेशखाली में भगोड़े टीएमसी के बाहुबली नेता शेख शाहजहां और उनके सहयोगियों द्वारा महिलाओं पर अत्याचार के आरोपों के मद्देनजर हिंसा की बढ़ती लहर के बीच , मजूमदार ने विशेषाधिकार समिति को पत्र लिखकर विशेषाधिकार हनन और प्रोटोकॉल मानदंडों के उल्लंघन का आरोप लगाया है. प्रदर्शनकारियों पर पुलिस लाठीचार्ज के दौरान कथित तौर पर गिरने और बेहोश होने के बाद भाजपा के राज्य प्रमुख को बुधवार को बशीरहाट के एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. प्रदर्शन से पहले बशीरहाट में एसपी कार्यालय के आसपास लगाए गए निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने की कोशिश के बाद बुधवार को पुलिस कर्मियों और प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई.

इसे भी पढ़ें: नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेले में ‘फेस्टिवल ऑफ फेस्टिवल्स’ ने किताबों के उत्सव को लगाए 4 चांद, साहित्य-प्रेमियों को मिला शानदार मंच

छह सदस्यीय समिति के गठन की घोषणा

इससे पहले, भाजपा ने केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों की छह सदस्यीय समिति के गठन की घोषणा की, जो हिंसा और अशांति स्थल – संदेशखाली – का दौरा करेगी और मौजूदा स्थिति और बंगाल के उत्तरी परगना जिले के क्षेत्र की महिलाओं पर कथित ज्यादतियों के बारे में तथ्य इकट्ठा करने के बाद एक व्यापक रिपोर्ट दाखिल करेगी. केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी को उच्च स्तरीय समिति के संयोजक के रूप में नामित किया गया था, जिसमें प्रतिमा भौमिक, भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल, कविता पाटीदार, संगीता यादव और बृजलाल भी शामिल हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश

पैनल को घटना स्थल का दौरा करने, स्थिति का जायजा लेने, पीड़ितों से बात करने और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है. संदेशखाली में स्थिति बेकाबू होने के खतरे को देखते हुए, टीएमसी सरकार ने, पहले, संदेशखाली सहित सात-ग्राम पंचायतों के 500 मीटर के क्षेत्रों में आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 को फिर से लागू कर दिया था. यहां तक ​​कि भाजपा ने संदेशखाली में अशांति को लेकर सत्तारूढ़ दल टीएमसी पर जमकर हमला बोला.

Bharat Express Live

Also Read