Bharat Express

मार्च के पहले दिन जनता की जेब पर डाका, LPG सिलेंडर हुआ महंगा, इतने बढ़े दाम

LPG Price Hike: मार्च के पहले दिन लोगों को झटका लगा है. तेल कंपनियों ने एक बार फिर एलपीजी के दाम बढ़ा दिए हैं.

LPG Price Hike

LPG Price Hike

LPG Price Hike: आज मार्च का पहला दिन है. इसके साथ ही सरकार ने उपभोक्ताओं की जेल पर डाका डाला है.यानी आज सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हो गया है. जानकारी के अनुसार दिली में सिलेंडर के दाम 25 रुपये तो वहीं मुंबई में 26 रुपए महंगा हो गया.

बता दें कि तेल कंपनियों ने पिछले दो महीने में दो बार तेल के दामों में इजाफा किया है. इससे पहले पिछले महीने 1 फरवरी को 14 रुपए तक दाम बढ़ा दिए थे. नए रेट के अनुसार दिल्ली मेें अब काॅमर्शियल सिलेंडर 1795 रुपए में मिलेगा वहीं कोलकात्त में अब 1911 रुपए में और मुंबई में 1749 रूपए में और चेन्नई में 1960 रुपए में मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः कब थमेगा दुनिया में युद्धों का दौर? रूस-यूक्रेन और इजरायल-हमास की लड़ाइयां हजारों लोगों की जान ले चुकीं, लाखों लोग विस्थापित हुए, अरबों की संपत्ति बर्बाद हुई

सरकार ने 1 जनवरी 2024 को सिलेंडर के दामों में कमी की थी. तेल कंपनियों ने 19 किलो वाले सिलेंडर के दाम 1.50 से लेकर 4.50 रुपए तक घटाए थे. वहीं दूसरी ओर घरेलू गैस सिलेंडर के दाम अभी भी स्थिर बने हुए हैं. दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर 903 रुपये, कोलकाता में 929 रुपए, मुंबई में 902 रुपये, चेन्नई में 918 रुपए मिल रहे हैं. फिलहाल घरेलु सिलेंडर के दाम लंबे समय से स्थिर हैं.

ये भी पढ़ेंः किसान आंदोलन में मृतक किसान का हुआ अंतिम संस्कार, पंजाब पुलिस ने दायर की थी Zero FIR

Bharat Express Live

Also Read