Bharat Express

“सॉरी मालदीव, मेरे पास अपना…”, धड़ाधड़ कैंसिल किए जा रहे टिकट, PM Modi के खिलाफ टिप्पणी करने वालों पर होगी कार्रवाई

पीएम मोदी ने 4 जनवरी को अपने हालिया लक्षद्वीप दौरे की कुछ तस्वीरें शेयर की थीं. मालदीव पर एक भी शब्द कहे बिना, पीएम ने लक्षद्वीप की सुंदरता की प्रशंसा की.

लक्षद्वीप में पीएम मोदी

लक्षद्वीप में पीएम मोदी

जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप का दौरा किया है, पड़ोसी देश मालदीव में बड़ा हंगामा मच गया है. वहां शीर्ष मंत्री भारतीय नेता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां कर रहे हैं. युवा अधिकारिता, सूचना और कला उप मंत्री मरियम शिउना ने पीएम मोदी की तस्वीरों पर टिप्पणी करते हुए उन्हें ‘विदूषक’ और ‘इजरायल की कठपुतली’ करार दिया. हालांकि, संघर्ष की शुरुआत के बाद से भारत ने मानवीय सहायता भेजकर फिलिस्तीन की मदद की है और सक्रिय रूप से दो-राज्य समाधान की वकालत की है.

वहां के मंत्री ने ट्वीट किया, “क्या जोकर है. इजराइल के कठपुतली मिस्टर नरेंद्र गोताखोर लाइफ जैकेट के साथ #VisitMaldives,” शिउना ने ट्वीट किया. हालांकि, भारतीय यूजर्स से करारा जवाब मिलने के तुरंत बाद उन्होंने यह पोस्ट डिलीट कर दी. हालांकि, मालदीव सरकार ने साफ-साफ कहा है कि मंत्री के बयान से सरकार का कोई लेना-देना नहीं है. गलत बयान देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अब तक की कहानी

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 4 जनवरी को अपने हालिया लक्षद्वीप दौरे की कुछ तस्वीरें शेयर की थीं. मालदीव पर एक भी शब्द कहे बिना, पीएणम ने लक्षद्वीप की सुंदरता की प्रशंसा की और कहा: “हाल ही में, मुझे लक्षद्वीप के लोगों के बीच रहने का अवसर मिला. मैं अभी भी इसके द्वीपों की आश्चर्यजनक सुंदरता और अविश्वसनीय गर्मी से आश्चर्यचकित हूं. इसके लोगों की. मुझे अगत्ती, बंगाराम और कावारत्ती में लोगों के साथ बातचीत करने का अवसर मिला. मैं द्वीपों के लोगों को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं. यहां कुछ झलकियां हैं, जिनमें लक्षद्वीप की हवाई झलकियां भी शामिल हैं.”

हालांकि, मालदीव के कई मंत्रियों ने इसे अलग तरीके से लिया है. उन्होंने भारत के खिलाफ जहर उगलना शुरू कर दिया है. कई मंत्रियों ने यहां तक दावा किया कि भारतीय समुद्र तट मालदीव के समुद्र तटों की स्वच्छता के स्तर को पूरा नहीं कर सकते. सत्तारूढ़ प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (पीपीएम) के काउंसिल सदस्य जाहिद रमीज ने एक्स पर लिखा, ” यह कदम बढ़िया है. हालांकि, हमसे प्रतिस्पर्धा करने का विचार भ्रामक है. वे हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा कैसे प्रदान कर सकते हैं? वे इतने साफ़ कैसे हो सकते हैं?

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: “रामलला के आगमन का इंतजार खत्म होने वाला है”, पीएम मोदी ने शेयर किया गीताबेन का राम भजन, X पर लिखी ये बातें

बता दें कि मालदीव मुख्य रूप से पर्यटन पर निर्भर है. इस तथ्य के बावजूद कि देश प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है, बड़ी संख्या में भारतीय पर्यटक भी देश का दौरा करते हैं. हालांकि, पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के बाद तनाव उत्पन्न होने के बाद, बॉलीवुड सितारों सहित कई भारतीयों ने पड़ोसी देश की अपनी यात्रा रद्द कर दी है. कइयों ने ट्वीटर पर लिखा, “क्षमा करें मालदीव, मेरे पास अपना लक्षद्वीप है. मैं आत्मानिर्भर हूं.”

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read