Bharat Express

Moradabad Road Accident: ड्राइवर को झपकी आने से भीषण सड़क हादसा, 4 की मौत; कई घायल

मुम्बंई से इकराम की पत्नी नरगिस अपनी बेटी के साथ फ्लाइट से दिल्ली आई थी. नरगिस के साथ ही उसकी भतीजी सिमरन और शमीम भी थी.

हादसे में उड़े कार के परखच्चे (फोटो सोशल मीडिया)

Moradabad Road Accident: तमाम यातायात सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद भी उत्तर प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला मुरादाबाद और कासगंज से सामने आया है. मुरादाबाद में जहां हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है तो वहीं कासगंज में दम्पत्ति घायल हो गए हैं. हादसा होने के बाद घटना स्थल पर चीख पुकार मच गई है. जानकारी सामने आ रही है कि हादसा ड्राइवर को झपकी लगने के कारण हुआ है. इसी वजह से होंडा अमेज कार अनियंत्रित हो गई है और सड़क किनारे खड़े वाहन से जा टकराई.

जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद के कुंदरकी थाना क्षेत्र में आगरा नेशनल हाईवे पर बिस्कुट फैक्ट्री के पास देर रात ये हादसा हुआ है, जिसमें तीन महिलाओं सहित एक पुरुष की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि सभी शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे. मुम्बंई से इकराम की पत्नी नरगिस अपनी बेटी के साथ फ्लाइट से दिल्ली आई थी. नरगिस के साथ ही उसकी भतीजी सिमरन और शमीम भी थी. सभी कार में सवार होकर शादी समारोह के लिए निकल गए. इसी बीच कार देर रात कुंदरकी थाना इलाके के आगरा नेशनल हाईवे के पास स्थित बिस्कुट फैक्ट्री के पास पहुंची ही थी, कि अचानक ड्राइवर को झपकी लग गई और कार का बैलेंस बिगड़ गया, जिससे कार सड़क किनारे खड़े वाहन से जा टकराई, जिसमें चारो की मौत हो गई. खबर सामने आ रही है कि नरगिस की ससुराल संभल जिले के सरसी में है, उसका परिवार मुम्बई में रहता है, इस हादसे के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है. एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने बताया कि हादसा ड्राइवर को झपकी लगने के कारण हुआ है. हादसे में कार में सवार सभी चारों की मौत हो गई है तो वहीं मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Assembly Election 2023: मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा नहीं डाल पाए वोट, ईवीएम खराब होने के बाद लौटे वापस, कही ये बातें

बाइक सवार को मारी टक्कर

कासगंज में तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार दंपति को जोरदार टक्कर मारी, जिससे बाइक सवार दंपत्ति गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपाचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है तो वहीं दोनों की हालत गम्भीर होने पर जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. हादसे में घायल छत्रपाल अपनी ससुराल से पत्नी को लेकर वापस अपने गांव जा रहे थे. कोतवाली गंजडुंडवारा क्षेत्र के गांव खरपरा के पास का मामला.

22 फीसदी बढ़े हादसे

मालूम हो कि सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने भारत में सड़क दुर्घटनाएं-2022 पर वार्षिक रिपोर्ट प्रकाशित की है, जिसमें सामने आया है कि साल 2022 में कुल 4,61,312 सड़क दुर्घटनाएं हुई थीं, जिसमें 1,68,491 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 4,43,366 लोग घायल हुए थे. रिपोर्ट की मानें तो प्रत्येक एक घंटे में 53 सड़क हादसे हुए हैं और हर एक घंटे में 19 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ इस रिपोर्ट में हादसे की वजह के बारे में दिया गया है कि, सीट बेल्ट और हेलमेट का इस्तेमाल न करने वालों की संख्या सबसे अधिक रही है. तो वहीं रिपोर्ट में खड़े वाहन से टक्कर को लेकर बताया गया है कि, इस तरह के मामलो में सबसे अधिक 22 फीसदी की वृद्धि देखी गई है. इसी के साथ आमने-सामने टक्कर के मामले में 2.1 फीसदी की वृद्धि देखी गई है. इसी के साथ ही इस हादसे को एक्सीडेंट का दूसरा सबसे बड़ा प्रकार बताया गया है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read