Bharat Express

तमिलनाडु ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2024 में शामिल नहीं होंगे मुकेश अंबानी, ये है कारण

इस इ्वेस्टर्स मीट में रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी को भी आमंत्रित किया गया था. हालांकि, किसी कारण से वो कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी

दो दिवसीय तमिलनाडु ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2024 का आज से भव्य आयोजन होने जा रहा है. राज्य सरकार ने 2030 तक 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य हासिल करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है. इस कार्यक्रम को सत्तारूढ़ द्रमुक सरकार द्वारा आयोजित किया जा रहा है.  इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में लक्ष्य के लिए एक रोडमैप तैयार करने और राज्य भर में वितरित विकास पर ध्यान केंद्रित करने की संभावना है.

मुकेश अंबानी को भी भेजा गया था निमंत्रण

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के साथ उद्घाटन में शामिल होंगे. सूत्रों ने कहा कि लक्ष्य 5 लाख करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित करने का है. पिछले दो निवेशकों की बैठकें 2015 और 2019 में हुई थीं. इस इ्वेस्टर्स मीट में रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी को भी आमंत्रित किया गया था. हालांकि, किसी कारण से वो कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. उन्होंने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को पत्र के माध्यम से कहा कि इस शिखर सम्मेलन में भाग लेने की मेरी प्रबल इच्छा थी, लेकिन अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण, मैं नहीं आ सका, मुझे गहरा खेद है.

“समृद्ध सांस्कृतिक और बौद्धिक विरासत की भूमि रही है तमिलनाडु”

उन्होंने कहा, “तमिलनाडु हमेशा से समृद्ध सांस्कृतिक और बौद्धिक विरासत की भूमि रही है. आधुनिक समय में, उद्योग में तेज प्रगति से इसकी समृद्धि कई गुना बढ़ गई है. यह भारत की सर्वांगीण प्रगति और समृद्धि में भी योगदान दे रहा है. स्टालिन के नेतृत्व में, तमिलनाडु सबसे अधिक कारोबार करने वाले राज्यों में से एक बन गया है. इसलिए, मेरे पास यह विश्वास करने का हर कारण है कि यह जल्द ही एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगी. उन्होंने कहा कि रिलायंस ने पिछले कुछ वर्षों में तमिलनाडु के विकास में गर्व से भागीदारी की है. ”

यह भी पढ़ें: रात के अंधेरे में वायुसेना ने रचा इतिहास, कारगिल एयरस्ट्रिप पर पहली बार लैंड करवाया हर्क्यूलस विमान, Video आया सामने

उन्होंने कहा कि हमने पूरे राज्य में लगभग 1,300 रिटेल स्टोर खोले हैं, जिसमें 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया गया है. Jio ने 25,000 रुपये से अधिक का निवेश किया है. इससे तमिलनाडु को कृत्रिम बुद्धिमत्ता और अन्य लाभों का लाभ मिल सकेगा. रिलायंस ने तमिलनाडु में नवीकरणीय ऊर्जा में नया निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है. हम सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे.जो धरती मां को जलवायु संकट से बचाने के लिए आवश्यक है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read