Bharat Express

संसद में सवाल के बदले पैसा लेती हैं महुआ मोइत्रा! BJP सांसद निशिकांत दुबे ने लगाए गंभीर आरोप, ओम बिरला को लिखी चिट्ठी

महुआ मोइत्रा पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर एक व्यवसायी से उपहार और नकदी के बदले में संसद में सवाल पूछे और उन्हें किसी अन्य कॉर्पोरेट से जोड़ने के प्रयास में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री पर निशाना साधा.

Nishikant Dubey on  Mahua Moitra

Nishikant Dubey on  Mahua Moitra

Nishikant Dubey on  Mahua Moitra: बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने रविवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ शिकायत पत्र सौंपी. उन्होंने टीएमसी सांसद पर संसदीय विशेषाधिकार के उल्लंघन के गंभीर आरोप लगाए हैं. शिकायत पत्र में एक जांच समिति की मांग के साथ-साथ मोइत्रा को संसद से तत्काल निलंबित करने की मांग की गई है. अपनी शिकायत में दुबे ने सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई की एक विस्तृत शिकायत का हवाला दिया है.

महुआ पर क्या है आरोप?

महुआ मोइत्रा पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर एक व्यवसायी से उपहार और नकदी के बदले में संसद में सवाल पूछे और उन्हें किसी अन्य कॉर्पोरेट से जोड़ने के प्रयास में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री पर निशाना साधा. वकील ने 14 अक्टूबर को सीबीआई को अपनी शिकायत भेजी और भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा. देहाद्राई ने अपनी शिकायत की एक प्रति लोकसभा अध्यक्ष को भी सौंपी है. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि सीबीआई ने इस मामले पर कार्रवाई की है या नहीं.

मोइत्रा ने क्या कहा?

मोइत्रा ने एक्स पर पोस्ट किया, “अगर अडानी समूह मुझे चुप कराने या नीचे गिराने के लिए संदिग्ध संघियों द्वारा बनाए गए और फर्जी डिग्री वालों द्वारा प्रसारित संदिग्ध डोजियर पर भरोसा कर रहा है, तो मैं उन्हें सलाह दूंगा कि वे अपना समय बर्बाद न करें. अपने वकीलों का बुद्धिमानी से उपयोग करें.”

उन्होंने आगे कहा कि “फर्जी डिग्री वालों और अन्य भाजपा दिग्गजों” के खिलाफ विशेषाधिकारों के उल्लंघन के कई मामले लंबित हैं. उन्होंने कहा, “अध्यक्ष द्वारा उनसे निपटने के तुरंत बाद मेरे खिलाफ किसी भी प्रस्ताव का स्वागत है मोइत्रा ने कहा, ”अडानी के ऑफशोर मनी ट्रेल, बिलिंग, बेनामी खातों की जांच पूरी करने के तुरंत बाद मेरे कथित मनी लॉन्ड्रिंग की सीबीआई जांच का भी स्वागत है.

ये भी पढ़ें: गाजा पट्टी खाली करने के लिए 3 घंटे का विंडो खत्म, अब क्या करने वाला है इजरायल?

ये भी पढ़ें: “1971 में ली थी कांग्रेस की सदस्यता, आखिरी सांस तक पार्टी के साथ रहूंगा”, Viral इस्तीफे पर बोले दिग्विजय सिंह

Bharat Express Live

Also Read