Bharat Express

“केवल शाकाहारियों को ही यहां बैठने की अनुमति है” , IIT बॉम्बे में नॉनवेज पर बवाल

एक छात्र ने बताया कि तीन महीने पहले कुछ छात्रों ने आरटीआई क्वेरी की थी, जिसमें पता चला कि संस्थान के पास फूड को लेकर कोई पॉलिसी नहीं है.

IIT Bombay

IIT Bombay

IIT Bombay में वेज और नॉनवेज को लेकर बवाल हो रहा है. मामला हॉस्टल कैंटीन में जुड़ा है. छात्रों ने भोजन में कथित तौर पर भेदभाव का आरोप लगाया है. बताया गया है कि पिछले दिनों कुछ छात्रों ने कैंटीन की दीवारों पर “केवल शाकाहारियों को ही यहां बैठने की अनुमति है” कहते हुए पोस्टर लगा दिए थे, जिसके बाद नॉनवेज खाने वाले छात्रों ने आपत्ति जताई. एक छात्र ने बताया कि तीन महीने पहले कुछ छात्रों ने आरटीआई क्वेरी की थी, जिसमें पता चला कि संस्थान के पास फूड को लेकर कोई पॉलिसी नहीं है. हालांकि, वेज और नॉनवेज खाने वाले छात्र अलग-अलग बैठकर भोजन करते हैं.

यह भी पढ़ें: “बाबा साहेब के विचारों को मिटने नहीं देंगे, 2024 में BJP का सफाया तय है”, लालू यादव ने चिरपरिचित अंदाज में पीएम मोदी पर साधा निशाना

एपीपीएससी ने फाड़ दिए पोस्टर

बता दें कि घटना की निंदा करते हुए एपीपीएससी ने पोस्टर फाड़ दिए और सोशल मीडिया पर एक कैंपेन शुरू करते हुए कहा कि यह अधिनियम परिसर में छात्रों के खिलाफ भेदभाव को कायम रखता है.

एपीपीएससी प्रतिनिधि ने कहा, “जब मामले की सूचना छात्रावास के महासचिव को दी गई, तो उन्होंने तुरंत सभी छात्रों को एक ईमेल भेजा, जिसमें स्पष्ट किया गया कि कैंटीन में भोजन वितरण के लिए एक काउंटर है, लेकिन नॉनवेज खाने वालों के लिए कोई निर्दिष्ट बैठने की जगह नहीं है.” “महासचिव ने छात्रों से कैंटीन में दूसरों की भोजन संबंधी प्राथमिकताओं का सम्मान करने का भी आग्रह किया।”

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest