Bharat Express

Youth 20 Summit: कश्मीर विश्वविद्यालय में यूथ20 परामर्श बैठक, छात्रों और प्रोफेसरों की सक्रिय हिस्सेदारी आई नजर

यूथ 20 युवाओं को जी 20 प्राथमिकताओं पर अपने दृष्टिकोण और विचार व्यक्त करने के लिए एक मंच प्रदान कर रहा है.

youth20

कश्मीर यूनिवर्सिटी में यूथ20

कश्मीर विश्वविद्यालय के केंद्रीय परिसर हजरतबल में गुरुवार को यूथ 20 परामर्श बैठक का शुभांरभ हुआ. जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने बैठक का उद्घाटन किया. जलवायु परिवर्तन और आपदा की तीव्रता को घटाना इसका प्रमुख विषय है. यह जी 20 के तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है.

कश्मीर विश्वविद्यालय के छात्रों और प्रोफेसरों ने केयू में यूथ 20 शिखर सम्मेलन को सफल बनाने के लिए तैयारियों के दौरान सक्रिय रूप से हिस्सेदारी की है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, केयू ने पिछले कुछ महीनों के दौरान जी20 शिखर सम्मेलन के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और 10 मई से दो दिवसीय परामर्श युवा 20 शिखर सम्मेलन-2023 की मेजबानी कर रहा है.

यूथ 20 युवाओं को जी 20 प्राथमिकताओं पर अपने दृष्टिकोण और विचार व्यक्त करने के लिए एक मंच प्रदान कर रहा है. यूथ 20 समिट-2023 के तहत आगामी कुछ महीनों के लिए स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, शहरी स्थानीय निकायों और पेशेवर संघों, राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न चर्चाओं के साथ-साथ पांच वाई-20 विषयों पर परामर्श होगा.

कश्मीर विश्वविद्यालय के 108 छात्र, जम्मू-कश्मीर के आसपास के स्कूलों के 34 छात्र, श्रीनगर के आसपास के कॉलेजों के 57 छात्र, जम्मू में 11 छात्र कॉलेज और विश्वविद्यालय, 33 DoYA प्रतिनिधि, 25 Y20 सचिवालय के प्रतिनिधि और 25 छात्र कार्यकर्ताओं ने भी Y20 परामर्श में भाग लिया.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest