Bharat Express

Leh:  पवन कोटवाल की अध्यक्षता में हुई ‘विशेष अभियान 3.0’ की अहम बैठक, योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू कराने पर हुई बातचीत

ग्रामीण विकास विभाग, यूटी लद्दाख के सचिव और विशेष अभियान 3.0, यूटी लद्दाख के नोडल अधिकारी अमित शर्मा ने कहा कि सभी लक्ष्यों की पहचान कर ली गई है और विभागों द्वारा उन्हें हासिल करने के प्रयास जारी हैं.

डॉक्टर पवन कोटवाल

डॉक्टर पवन कोटवाल

Leh: लेह में केंद्र शासित प्रदेश के विभिन्न विभागों में ‘विशेष अभियान 3.0’ के क्रियान्वयन पर चर्चा के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक की गई. इस अहम बैठक की अध्यक्षता उपराज्यपाल के सलाहकार डॉक्टर पवन कोटवाल ने की.  यह बैठक केंद्र शासित प्रदेश के विभिन्न विभागों में विशेष अभियान 3.0 के व्यापक क्रियान्वयन पर विचार-विमर्श करने के लिए बुलाई गई थी. इस अभियान का प्राथमिक उद्देश्य दैनिक गतिविधियों को संस्थागत बनाना, लंबित मामलों को खत्म करना और शिकायतों का प्रभावी ढंग से समाधान करना है.

बैठक में लद्दाख में शासन और प्रशासन को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया. विशेष अभियान 3.0 का उद्देश्य प्रक्रियाओं को व्यवस्थित करना, दक्षता में सुधार करना और लद्दाख के नागरिकों की शिकायतों का त्वरित निवारण सुनिश्चित करना है.

बैठक के दौरान उपराज्यपाल के सलाहकार कोटवाल ने पहल के महत्व पर जोर दिया. उन्होंने अभियान की सफलता सुनिश्चित करने और लद्दाख के लोगों को सभी प्रकार की सुविधा मुहैया कराने की बात कही. उन्होंने यूटी के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए पारदर्शिता, जवाबदेही तय करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया.

राज्यपाल के सलाहकार ने यूटी लद्दाख के प्रशासन द्वारा शुरू की गई एक प्रमुख पहल के रूप में विशेष अभियान 3.0 पर कहा कि इसका उद्देश्य लद्दाख के नागरिकों के लिए जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाना और क्षेत्र में सतत विकास को बढ़ावा देना है. उन्होंने कहा कि सुशासन, कुशल प्रशासन और बेहतर सार्वजनिक सेवा वितरण पर ध्यान देने के साथ, अभियान का लक्ष्य लद्दाख के लोगों की समग्र भलाई को बढ़ाना है.

यह भी पढ़ें: “पहले जनरेशन 30 सालों में बदलती थी, अब 5 सालों में बदल जाती है”, नेशनल मीडिया कॉन्क्लेव 2023 में बोले भारत एक्सप्रेस के चेयरमैन उपेंन्द्र राय

ग्रामीण विकास विभाग, यूटी लद्दाख के सचिव और विशेष अभियान 3.0, यूटी लद्दाख के नोडल अधिकारी अमित शर्मा ने कहा कि सभी लक्ष्यों की पहचान कर ली गई है और विभागों द्वारा उन्हें हासिल करने के प्रयास जारी हैं. उन्होंने कहा कि सभी विभाग स्वच्छता अभियान चलाने और लंबित मामलों को कम करने में उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं और प्रगति की निगरानी की जा रही है और अपडेट अपलोड किए जा रहे हैं.

विभागों के भीतर रिक्त स्थानों को साफ करने और कार्यालयों, कमरों और परिसरों को सुंदर बनाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है. अमित शर्मा ने कहा कि इन प्रयासों का उद्देश्य कर्मचारियों के काम के माहौल और उत्पादकता को बढ़ाना है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest