Bharat Express

फिलिस्तीन के ‘हमदर्द’ बने शरद पवार पर पीयूष गोयल का पलटवार, बोले- सड़ी हुई मानसिकता को रोकना होगा

शरद पवार ने कहा था कि हम दुनिया में शांति चाहते हैं. अभी इजराइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध चल रहा है. पूरी जमीन फिलिस्तीन की है और इजराइल ने उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया है.

शरद पवार और पीयूष गोयल ( फाइल फोटो)

शरद पवार और पीयूष गोयल ( फाइल फोटो)

Israel Hamas War : इजरायल-हमास युद्ध के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)  प्रमुख शरद पवार ने कहा कि भारत हमेशा फिलिस्तीन के हित के लिए खड़ा है. पवार ने कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भी फिलिस्तीन के साथ मजबूती से खड़े थे. पवार के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बहुत परेशान करने वाली बात है जब कोई वरिष्ठ नेता ऐसा करता है. शरद पवार इजरायल में आतंकी हमले पर भारत के रुख पर बेतुके बयान देते हैं.

उन्होंने कहा कि दुनिया के किसी भी हिस्से में आतंकवाद के खतरे की सभी रूपों में निंदा की जानी चाहिए. यह अफ़सोस की बात है कि एक व्यक्ति जो भारत का रक्षा मंत्री और कई बार मुख्यमंत्री रहा है, आतंक से संबंधित मुद्दों पर इतना अनौपचारिक दृष्टिकोण रखता है. पीयूष गोयल ने आगे कहा कि पवार उसी सरकार का हिस्सा थे जिसने बाटला हाउस एनकाउंटर पर आंसू बहाये और भारत की धरती पर आतंकी हमले होते हुए सोये रहे. इस सड़ी हुई मानसिकता को रोकना होगा. मुझे उम्मीद है कि पवार कम से कम अब पहले राष्ट्र के बारे में सोचेंगे.

यह भी पढ़ें: “उनके खिलाफ रची जा रही है बड़ी साजिश, BJP के अंदर..”, बेटे और बीवी समेत आजम खान को 7-7 साल की सजा के बाद बोले अखिलेश

शरद पवार ने क्या कहा था?

बता दें कि अपने बयान में शरद पवार ने कहा था कि हम दुनिया में शांति चाहते हैं. अभी इजराइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध चल रहा है. पूरी जमीन फिलिस्तीन की है और इजराइल ने उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया है. ये इजराइली बाहर के हैं. जमीन मूल रूप से फिलिस्तीन की है. अतिक्रमण के बाद इजराइल का निर्माण हुआ.”

उन्होंने कहा था कि जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी सभी के विचार इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दे पर एक जैसे थे. यह हमेशा भारत सरकार का रुख था. भारत कभी किसी और के साथ खड़ा नहीं हुआ. भारत हमेशा उन लोगों के साथ खड़ा रहा जो मूल रूप से स्वामित्व रखते थे.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read