Bharat Express

JMM मतलब जमकर के खाओ, धनबाद में बोले PM मोदी- कांग्रेस ने बेनामी संपत्तियों का पहाड़ बना दिया

PM Narendra Modi Dhanbad Speech Update: पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को झारखंड के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने 35 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया.

PM Narendra Modi Dhanbad Speech Update

धनबाद में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी.

PM Narendra Modi Dhanbad Speech Update: पीएम नरेंद्र मोदी आज झारखंड के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने धनबाद के सिंदरी में यूरिया कारखाने का उद्घाटन किया और 35 हजार 700 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसके बाद पीएम मोदी रोड़ शो करते हुए बरवाअड्डा के पास स्थित विशाल मैदान में जनसभा को संबोधित किया.

पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए जेएमएम-कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि जेएमएम का मतलब होता है जमकर के खाओ. पहले झारखंड में कोयले के ढेर मिलते थे अब नोट मिलते हैं. आप लोग उनके लिए बस वोट बैंक हैं. आपके भविष्य की गारंटी अगर कोई है तो वह मोदी है.

ये भी पढ़ेंः राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मिले सीएम योगी, यूपी में रविवार को हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, शामिल हो सकते हैं ये नए चेहरे

पंडाल छोटा पड़ गया, आपसे माफी चाहता हूं

पीएम ने अपने भाषण की शुरुआत धूप में खड़े लोगों से माफी मांगकर की. उन्होंने कहा कि मैं सबसे पहले आपसे माफी चाहता हूं. पंडाल छोटा पड़ गया. मुश्किल से 5 फीसदी लोग मैदान में है लेकिन 95 प्रतिशत धूप में तप रहे हैं. आपको आज जो असुविधा हो रही है इसके लिए मैं माफी चाहता हूं. आज आप लोग धूप में तपकर मुझे आशीर्वाद दे रहे हैं. यह तप मैं बेकार नहीं जाने दूंगा.

पीएम ने आगे कहा कि आज झारखंड की जो स्थिति हुई उसकी जिम्मेदार जेएमएम पार्टी है, ये लोग बहाने बनाते हैं, इधर-उधर भागते हैं. पीएम ने कहा कि विपक्षी गठबंधन को मेरी हर योजना से समस्या है. ऐसे में वो लोग सुन ले ना तो मोदी झुकने वाला है ना ही हटने वाला है.

मैं पानी के मुद्दों को हल करने पर काम कर रहा हूं लेकिन INDIA गठबंधन इसे रोक रहा है. जल जीवन मिशन का केवल 50 प्रतिशत काम ही पूरा हो पाया है. वे लोगों के लिए घर बनाने में बाधाएं पैदा कर रहे हैं. INDIA गठबंधन सरकार विकास विरोधी और जनविरोधी है. उनका एकमात्र उद्देश्य लोगों के अधिकारों को छीनना और मौज करना है. बिचौलियों को अब कमीशन नहीं मिल पा रहा है. जिनके पास है उनका कमीशन खो गया है और वे मुझे गालियां दे रहे हैं, लेकिन उनकी गालियां मुझ तक नहीं पहुंचती क्योंकि आपका आशीर्वाद मेरी रक्षा कर रहा है.

धनबाद और आसपास का इलाका उद्योगपतियों और मजदूरों का है. INDI Alliance हमारे द्वारा बनाई गई हर योजना का विरोध करता है या उसमें बाधा डालता है. हम मुफ्त राशन योजना जारी रखेंगे. हमने ‘एक देश, एक राशन कार्ड’ योजना लागू की. महिला शक्ति बहुत बड़ी भूमिका निभाने वाली है भारत को विकसित बनाने में पिछले 10 वर्षों में, भाजपा ने महिलाओं की कई समस्याओं का समाधान किया है.

जेएमएम और कांग्रेस ने आदिवासियों को केवल अपना वोट बैंक माना है. वे आदिवासी समुदाय के प्रतिभाशाली लोगों को कभी आगे नहीं आने देंगे. ये वंशवादी केवल अपने बारे में सोचते हैं. मोदी आपके भविष्य के लिए सब कुछ कर रहे हैं. आप मेरा परिवार हैं और आपके बच्चों का भविष्य मेरी गारंटी है.

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने झारखंड में 35 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास किया, बोले- आज मोदी की गारंटी पूरी हुई

Bharat Express Live

Also Read

Latest