Bharat Express

“पिता राजीव से अच्छे रणनीतिकार और विचारक हैं राहुल गांधी”, सैम पित्रोदा ने बीजेपी पर लगाया छवि धूमिल करने का आरोप

पित्रोदा ने राहुल गांधी को भविष्य के प्रधानमंत्री के रूप में सशक्त और योग्य नेता के तौर पर प्रस्तुत किया. उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी के पास नेतृत्व की सभी विशेषताएँ हैं जो उन्हें आगामी चुनावों में एक प्रभावी प्रधानमंत्री बना सकती हैं.

Sam Pitroda

सैम पित्रोदा, अध्यक्ष, भारतीय ओवरसीज कांग्रेस

भारतीय ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने राहुल गांधी की रणनीतिक और बौद्धिक क्षमताओं की सराहना की है. पित्रोदा ने कहा कि राहुल गांधी की बौद्धिकता और विचारधारा में गहराई है, जो उन्हें उनके पिता राजीव गांधी से भी बेहतर बनाती है. पित्रोदा ने राहुल गांधी को भविष्य के प्रधानमंत्री के रूप में सशक्त और योग्य नेता के तौर पर प्रस्तुत किया. उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी के पास नेतृत्व की सभी विशेषताएँ हैं जो उन्हें आगामी चुनावों में एक प्रभावी प्रधानमंत्री बना सकती हैं.

BJP के आरोपों को खारिज किया

पित्रोदा ने राहुल गांधी की हालिया अमेरिका यात्रा को लेकर भाजपा के आरोपों को नकारा है. भाजपा ने इस यात्रा को राजनीतिक प्रचार से जोड़ा था, लेकिन पित्रोदा ने स्पष्ट किया कि यह यात्रा पूरी तरह से व्यक्तिगत और बौद्धिक संवाद के उद्देश्य से की गई है. यात्रा के दौरान, राहुल गांधी कैपिटल हिल पर प्रमुख व्यक्तियों से मुलाकात करेंगे और जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में एक महत्वपूर्ण चर्चा में भाग लेंगे. पित्रोदा ने इसे राजनीतिक प्रचार से जोड़ने की आलोचना की और इसे एक सकारात्मक और संवादात्मक पहल के रूप में पेश किया.

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Election: अब आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के सामने रखी इतने सीटों की मांग, क्या बन सकेगी गठबंधन पर बात?

मीडिया और भाजपा की आलोचना की

पित्रोदा ने मीडिया द्वारा राहुल गांधी की नकारात्मक छवि पेश करने की कड़ी आलोचना की. उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी के खिलाफ एक सुनियोजित अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें बड़ी मात्रा में धन खर्च किया गया है. इसके बावजूद, राहुल गांधी ने इन चुनौतियों का सामना किया और अपनी पहचान बनाए रखी. पित्रोदा ने भाजपा द्वारा किए गए वादों, जैसे 20 मिलियन नौकरियों का सृजन और काला धन वापस लाने की भी आलोचना की और कहा कि ये वादे अब तक पूरे नहीं हुए हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read