Bharat Express

High Protein Snacks: रोजाना इन 5 हाई प्रोटीन स्नैक खाने से होगा वजन कंट्रोल, शरीर को भी मिलेंगे कई फायदे

High Protein Snacks: प्रोटीन आपको पूरे दिन सक्रिय रहने में मदद करता है. आइए हम आपको बताते हैं आपको किन चीजों से प्रोटीन मिल सकता हैं…

High Protein Snacks

High Protein Snacks

High Protein Snacks: रोजाना प्रोटीन से भरपूर खाना खाने से न केवल शरीर की कोशिकाओं को बढ़ाने और मरम्मत में मदद मिलती है, बल्कि स्वास्थ्य समस्याओं से भी बचाव होता है. प्रोटीन आपको पूरे दिन सक्रिय रहने में मदद करता है. इससे आपकी अनावश्यक चीजें खाने की इच्छा कम हो जाती है, जिससे वजन कंट्रोल करने में भी मदद मिलती है. अगर आप शाकाहारी नहीं हैं तो आप अंडे, चिकन और मछली से प्रोटीन प्राप्त कर सकते हैं. शाकाहारियों के पास प्रोटीन की आवश्यक खुराक प्राप्त करने के लिए पनीर, सोयाबीन, फलियां और अन्य दुग्ध उत्पादन हैं. आइए हम आपको बताते हैं आपको किन चीजों से प्रोटीन मिल सकता हैं.

उबले अंडे

85 कैलोरी हर एक उबले अंडे होती है. उबले अंडे एक उच्च प्रोटीन स्नैक प्रदान करते हैं, जो कैलोरी में कम और विटामिन और खनिजों से भरपूर होता है. यह मांसपेशियों की विकास को बढ़ाने में मदद करता है.

पनीर (High Protein Snacks)

40 ग्राम कॉटेज पनीर में 100 कैलोरी होती हैं, यह एक मलाईदार और संतोषजनक नाश्ता है, जो प्रोटीन और कैल्शियम में उच्च है, जो हड्डियों के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है और लंबे समय तक चलने वाली एनर्जी प्रदान करता है.

ग्रीक दही (High Protein Snacks)

हर 3/4 कप ग्रीक दही में 100 कैलोरी होती है. ग्रीक दही में प्रोटीन और प्रोबायोटिक्स भरपूर मात्रा में पाया जाता है. यह एक परफेक्ट स्नैक ओप्सन है. यह पाचन में भी सहायता करता है और आंत के स्वास्थ्य को बढ़ाया देता है.

यह भी पढ़ें : कहीं आप तो नहीं पी रहे नमक के तेजाब से बना गोलगप्पों का पानी, इस तरह से करें पहचान

तुर्की झटकेदार

प्रति 1 औंस 70 कैलोरी टर्की जर्की एक बेहतरीन कम कैलोरी, हाई प्रोटीन स्नैक है. यह एक स्वादिष्ट और पोर्टेबल प्रोटीन स्नैक प्रदान करता है, कैलोरी में कम है और ज्यादा शर्करा से मुक्त है.

एडमामे (High Protein Snacks)

हर 1 कप 100 कैलोरी एडामे एक पौधा-आधारिक प्रोटीन स्नैक है, जिसमें फाइबर, एंटीऑक्सिडेंट और आवश्यक अमीनो एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो दिल की सेहत और तृप्ति का समर्थन करता है.

Bharat Express Live

Also Read