Bharat Express

मां लक्ष्मी बदलने आ रही हैं इन राशियों के भाग्य, 4 दिन बाद शुरू हो जाएंगे अच्छे दिन

Shukra Rashi Parivartan Effect on Zodiac: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को शुभ ग्रह माना गया है. सुख और ऐश्वर्य के कारक शुक्र का राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए जिंदगी संवारने वाला हो सकता है.

shukra dev rashi ckakra

राशिचक्र और शुक्र देव.

Shukra Rashi Parivartan Effect: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों की चाल का असर प्रत्येक राशि पर पड़ता है. ग्रह और नक्षत्र जब एक राशि से दूसरी में प्रवेश करते हैं तो उसका शुभ और अशुभ प्रभाव प्रत्येक मनुष्य के जीवन पर कुछ ना कुछ जरूर पड़ता है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, धन, ऐश्वर्य और सुख का कारक ग्रह शुक्र बुधवार 12 जून को वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएगा. शुक्र इस अवस्था में आगामी 6 जुलाई 2024 तक रहेगा. वृषभ राशि का स्वमी शुक्र ग्रह है. ऐसे में शुक्र के 20 दिनों तक वृषभ राशि में रहना कुछ राशियों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. शुक्र का राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए बेहद शुभ और लाभकारक है, जानिए.

वृषभ राशि

शुक्र की चाल बदलने से वृषभ राशि वालों को तागड़ा लाभ होने वाला है. वृषभ राशि के स्वामी शुक्र देव माने गए हैं. ऐसे में ऐश्वर्य के कारक शुक्र का इस राशि में जाना कई दृष्टिकोण से लाभकारी है. शुक्र गोचर की अवधि में यानी 20 दिनों तक आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सकारात्मक सुधार नजर आएगा. इस दौरान नई गाड़ी या नया मकान खरीद सकते हैं. जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें परिवार के साथ खुशनुमा पल बिताने का अवसर मिलेगा. ऐश्वर्य के साधन बढ़ेंगे. साथ ही लाभ लाभ का भी योग बनेगा.

सिंह राशि

सिंह राशि से जुड़े वैसे लोग जो शिक्षा से जुड़े हैं, उनके लिए शुक्र राशि परिवर्तन किसी वरदान से कम नहीं है. शुक्र गोचर की अवधि में आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. लाइफ पार्टनर का भरपूर सहयोग में मिलेगा. इस दौरान विरोधियों पर भी सफलता प्राप्त करेंगे. करियर के लिहाज से भी शुक्र का यह राशि परिवर्तन शुभ और लाभकारी है. करियर को लेकर शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. आमदनी और खर्च का संतुलन बना रहेगा जिससे मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे. ऐश्वर्य की प्राप्त होगी.

धनु राशि

शुक्र गोचर की अवधि में धन की स्थिति अच्छी रहने वाली है. कार्यक्षेत्र में आर्थिक तरक्की मिलने वाली है. शादीशुदा लोगों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. वैवाहिक जीवन में शांति का अनुभव कर सकते हैं. इसके अलावा मानसिक शांति बनी रहने वाली है. रोजगार में तरक्की मिलेगी. व्यापार में आर्थिक स्थिति को देखकर मन गदगद रहेगा.

यह भी पढ़ें: बुध ग्रह के अस्त होने से इन 8 राशियों को होगा तगड़ा लाभ, ये राशि वाले 13 दिनों तक रहें सतर्क

Bharat Express Live

Also Read