Bharat Express

सूर्य के गोचर से बनेगा खास राजयोग, 5 दिन बाद इन राशियों को मिलेगा राजा जैसा सुख!

Shadashtak Raj Yoga: सूर्य-शनि की इस विशेष स्थिति से षडाष्टक राजयोग का निर्माण होगा. जो कि चार कर्क समेत 4 राशियों के लिए लाभकारी है.

shani surya astrology

शनि, सूर्य देव और राशिचक्र.

Shadashtak Raj Yoga: ग्रहों में राजा कहे जाने वाले सूर्य देव 16 जुलाई को मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि का स्वामी सूर्य किसी भी राशि में एक महीने तक रहता है. इसके बाद दूसरी राशि में प्रवेश कर जाता है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक, शनि देव इस वक्त कुंभ राशि में मौजूद हैं. सूर्य के गोचर से ये दोनों ग्रह एक दूसरे से छठवें और आठवें भाव में विराजेंगे. ऐसे में सूर्य-शनि की इस विशेष स्थिति से षडाष्टक राजयोग का निर्माण होगा. ऐसे में आइए जानते हैं सूर्य-गोचर और शनि-सूर्य के खास राजयोग के किन राशियों के ऐश्वर्य और सुख में वृद्धि होती है.

कर्क राशि

सूर्य गोचर से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. किसी भी कार्य में निर्णय लेने की क्षमता का विकास होगा. नौकरीपेशा वालों को कार्यस्थल पर अधिकारियों का साथ मिलेगा. नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. परिवार में पिता के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा. मानसिक तनाव दूर होगा. कारोबार में आर्थिक लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे.

कन्या राशि

सूर्य-शनि से बनने वाला षडाष्टक योग लाभकारी साबित होगा. इस दौरान प्रोफेशनल लाइफ में सकारात्मक बदलाव नजर आएगा. कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी. व्यापारियों को व्यापार में जबरदस्त आर्थिक लाभ देखने को मिलेगा. मानसिक स्थिति अच्छी रहेगी. बिजनेस में किए गए निवेश से खास लाभ मिलेगा. इस दौरान धन संचय करने में कामयाब होंगे. कार्यस्थल पर कार्यों में सफलता मिलेगी.

धनु राशि

जीवन में चल रहे उतार-चढ़ाव से मुक्ति मिलेगी. व्यर्थ के भागदौड़ से बचे रहेंगे. इस दौरान फिजूलखर्च पर नियंत्रण रहेगा, जिससे आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. नौकरीपेशा वाले जॉब में परिवर्तन कर सकते हैं. शनि देव की कृपा से जहां नौकरी में प्रमोशन का योग बनेगा वहीं, सूर्य ग्रह की अनुकूलता से अच्छा निर्णय लेने में कामयाब होंगे. दोस्तों से आर्थिक लाभ मिल सकता है.

कुंभ राशि

सूर्य-गोचर और सूर्य-शनि से बनने वाला षडाष्टक राजयोग जीवन में खास परिवर्तन लाएगा. प्रोफेशनल लाइफ में आ रही बाधाएं दूर होंगी. व्यवसाय में आर्थिक स्थिति पहले से सुदृढ़ होगी. परिवार में चल रही धन संबंधी समस्या से निजात मिल सकती है. वाद-विवाद के मुद्दों में सफलता मिल सकती है. कोर्ट-कचहरी से जुड़ा कोई फैसला पक्ष में आएगा. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे. सुख के साधनों में वृद्धि होगी.

यह भी पढ़ें: शुक्र का हुआ कर्क राशि में उदय, मेष समेत इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय

यह भी पढ़ें: केतु के नक्षत्र परिवर्तन से जागेगा इन 3 राशियों का सोया भाग्य, 63 दिन वरदान के समान

Bharat Express Live

Also Read