Bangladesh vs New Zealand: टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश ने किया बड़ा उलटफेर, न्यूजीलैंड को 150 रनों के बड़े अंतर से हराया

बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच में 150 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इसके साथ ही बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

Bangladesh

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराया (सोर्स- बांग्लादेश क्रिकेट X)

Bangladesh vs New Zealand 1st Test: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए कीवी टीम को 150 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इसके साथ ही बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश की ये दूसरी जीत है. इससे पहले साल 2022 में बांग्लादेश टीम ने न्यूजीलैंड को उसके घर में धूल चटाई थी.

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराया

बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच की पहली पारी में बांग्लादेश ने 310 रन बनाए थे. इसके जवाब में कीवी टीम ने सात रन की मामूली बढ़त बनाते हुए 317 रन बनाए. वहीं दूसरी पारी में बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 338 रन बनाए और कीवी टीम के सामने जीत के लिए 332 रनों का लक्ष्य रखा. दूसरी पारी में टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 181 रन पर सिमट गई और उसे 150 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

जीत के साथ बांग्लादेश का आगाज

बांग्लादेश ने पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को हराने के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है. वहीं न्यूजीलैंड ने हार के साथ अपनी शुरुआत की है. पहली पारी में बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज महमूदुल हसन जॉय ने 86 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन ने शतकीय पारी खेली. दूसरी पारी में बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हसन शान्तों ने शतकीय पारी खेली. वहीं न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिचेल ने सर्वाधिक 58 रनों की पारी खेली. तैजुल इस्लाम ने दूसरी पारी में सर्वाधिक 6 विकेट चटकाए और बांग्लादेश को जीत दिलाए.

ये भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका दौरे पर विराट कोहली नहीं खेलेंगे टी20 और ODI, फिर भी उनके इस रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ पाएगा!

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शहादत हुसैन, नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, नईम हसन, तैजुल इस्लाम, शोरिफुल इस्लाम.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम, केन विलियमसन, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, काइल जैमीसन, ईश सोढ़ी, टिम साउदी (कप्तान), अजाज पटेल.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read