Bharat Express

Paris Olympics 2024: ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने पर इंडिया हाउस में एक्सक्लूसिव पैनल डिस्कशन होस्ट करेगा ड्रीम स्पोर्ट्स

ड्रीम स्पोर्ट्स के एक्सक्लूसिव पैनल डिस्कशन में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सीईओ ज्योफ एलार्डिस, भारतीय क्रिकेट के दिग्गज राहुल द्रविड़ शामिल होंगे, जिन्होंने हाल ही में भारत को टी20 विश्व कप खिताब दिलाया. साथ ही ड्रीम स्पोर्ट्स के सीईओ और को फाउंडर हर्ष जैन भी शामिल होंगे.

Dream Sports

पेरिस ओलंपिक—2024 में इंडिया हाउस 2028 में लॉस एंजिल्स में होने वाले ओलंपिक के आयोजन में क्रिकेट के शामिल होने का जश्न मनाएगा, जिसमें ड्रीम स्पोर्ट्स की ओर से एक एक्सक्लूसिव पैनल डिस्कशन होगा — जिसका टाइटल होगा: ‘ओलंपिक में क्रिकेट – एक नए युग की शुरूआत’

इंडिया हाउस के प्रमुख भागीदार के रूप में ड्रीम स्पोर्ट्स द्वारा लाया गया यह पैनल 28 जुलाई 2024 की शाम को पार्क डी लैविलेट में स्थित इंडिया हाउस में आयोजित किया जाएगा. ओलंपिक में भारत का पहला कंट्री हाउस, इंडिया हाउस, रिलायंस फाउंडेशन द्वारा भारतीय ओलंपिक संघ के सहयोग से तैयार किया गया है.

इस पैनल में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सीईओ ज्योफ एलार्डिस, क्रिकेट के सबसे पसंदीदा और सम्मानित खिलाड़ियों में से एक राहुल द्रविड़, जिन्होंने हाल ही में भारत को टी20 विश्व कप खिताब दिलाया, के साथ ड्रीम स्पोर्ट्स के सीईओ और सह-संस्थापक हर्ष जैन शामिल होंगे.

paris olympics 2024

क्रिकेट के विकास पर ध्यान केंद्रित करेंगे

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने कहा, “हम दुनियाभर में क्रिकेट के विकास पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे, खेलों की दुनिया में अधिक प्रशंसकों को लाना, खिलाड़ियों को उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के अवसर प्रदान करना और अब क्रिकेट को ओलंपिक हितधारकों तक ले जाना चाहते हैं. ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करना एक महत्वपूर्ण कदम है और हम इस सुखद यात्रा में पेरिस ओलंपिक—2024 की प्रतीक्षा कर रहे हैं.”

ड्रीम स्पोर्ट्स के सीईओ ने कही ये बातें

इस आयोजन के बारे में बात करते हुए, ड्रीम स्पोर्ट्स के सीईओ और सह-संस्थापक हर्ष जैन ने कहा, ड्रीम स्पोर्ट्स और ड्रीम11 का मिशन विश्व स्तरीय प्रशंसक जुड़ाव अनुभव प्रदान करके ‘खेल को बेहतर बनाना’ है. उन्होंने कहा— “हम दुनिया के दूसरे सबसे बड़े दर्शक खेल को आखिरकार अगले ओलंपिक में शामिल किए जाने से बेहद उत्साहित हैं. इससे ओलंपिक की वैश्विक दर्शक संख्या निश्चित रूप से सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुँच जाएगी और अधिक देशों को क्रिकेट कार्यक्रम विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करेगी, जिससे खेल के विकास और विविधता को बढ़ावा मिलेगा.”

उन्होंने कहा, “क्रिकेट और ड्रीम11 का एक गहरा जुड़ाव है और 2028 ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया जाना एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. यह अधिक देशों को क्रिकेट कार्यक्रम विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा, जिससे खेल के विकास और विविधता को बढ़ावा मिलेगा.”

इंडिया हाउस से खरीदी जा सकती हैं टिकट

पेरिस ओलंपिक 2024 के दौरान इंडिया हाउस, (फ्रांस के प्रतिष्ठित पार्क डे ला विलेट में स्थित), ओलंपिक खेलों के इतिहास में पहला इंडिया हाउस होने के नाते एक ऐतिहासिक मील का पत्थर दर्शाता है. प्रशंसक यहां योग सत्रों, सांस्कृतिक कार्यशालाओं में भाग ले सकते हैं, पारंपरिक भारतीय शिल्प का नजारा देख सकते हैं और रोमांचक वॉच पार्टियों में शामिल हो सकते हैं. नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र (NMACC) ने विशेष रूप से भारत-थीम वाले अनुभवात्मक कार्यक्रम और संगीत और नृत्य का मनोरंजन तैयार किया है, जो दुनिया के सामने भारत का जीवंत, समृद्ध और अविस्मरणीय प्रदर्शन सुनिश्चित करता है.

देश की अग्रणी स्पोर्ट्स कंपनी है ड्रीम स्पोर्ट्स

ड्रीम स्पोर्ट्स भारत की अग्रणी स्पोर्ट्स टेक्नोलॉजी कंपनी है, जिसके 250 मिलियन यूजर्स हैं, जिसमें दुनिया के सबसे बड़े फ़ैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफ़ॉर्म Dream11, भारत के डिजिटल स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन FanCode और स्पोर्ट्स एक्सपीरियंस प्लेटफ़ॉर्म DreamSetGo जैसे ब्रांड शामिल हैं. ड्रीम स्पोर्ट्स मुंबई में स्थित है और इसके कर्मचारियों की संख्या करीब 1,000 ‘स्पोर्टन’ है. 2008 में हर्ष जैन और भावित शेठ द्वारा स्थापित ड्रीम स्पोर्ट्स का विज़न खेल और प्रौद्योगिकी के संगम के माध्यम से प्रशंसकों के लिए ‘खेल को बेहतर बनाना’ है.

— भारत एक्सप्रेस

Also Read