Bharat Express

FIFA WC: मेसी की पूरी दुनिया दीवानी, अर्जेंटीना की जीत पर भारत में भी जश्न, पीएम मोदी ने भी दी बधाई

FIFA: वर्ल्ड कप इतिहास में अर्जेंटीना ने अपना तीसरी बार खिताब पर कब्जा किया है. इसके पहले, अर्जेंटीना ने 1978 और 1986 में खिताब जीता था. इसके अलावा अर्जेंटीना तीन बार 1930, 1990, 2014 में उपविजेता रह चुकी है.

FIFA

Photo- FIFA World Cup (@FIFAWorldCup) · Twitter

PM Modi congratulates Argentina: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई दी, और कहा कि इस मुकाबले को सबसे रोमांचक फुटबॉल मैचों में से एक के रूप में हमेशा याद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अर्जेंटीना (Argentina) और मेस्सी (Lionel Messi )के लाखों भारतीय फैंस इस शानदार जीत से खुश हैं. PM मोदी ने ट्वीट किया, ‘इसे सबसे रोमांचक फुटबॉल मैचों में से एक के रूप में याद किया जाएगा. फीफा विश्व कप चैंपियन बनने पर अर्जेंटीना को बधाई! उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. अर्जेंटीना और मेसी के लाखों भारतीय प्रशंसक इस शानदार जीत से खुश हैं. बता दें, अर्जेंटीना ने फाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर विश्व कप जीता.

टेबल पर चढ़कर नाचे मेसी; देखें VIDEO

लियोनल मेसी के फीफा वर्ल्ड कप जेता ट्रॉफी के साथ टेबल के ऊपर चढ़कर नाचने वाला वीडियो उनकी टीम के साथी निकोलस ओटामेंडी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

 

मेसी का सपना पूरा

कतर में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के फाइनल में अर्जेंटीना (Argentina) ने पेनल्टी शूटआउट में डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस (France) को 4-2 से हराकर विश्व कप ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. 36 साल बाद मिली इस जीत के साथ ही लियोनेल मेसी का वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा हो गया. वहीं, अर्जेंटीना की जीत का जश्न भारत में भी मनाया गया और इस जीत के बाद फैंस सड़कों पर उतर आए.

भारत में बहुत हैं मेसी के दीवाने

प्रधानमंत्री के साथ-साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने भी अर्जेंटीना को विश्व कप जीतने पर बधाई दी. अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी और किलियन एम्बाप्पे दोनों को असली चैंपियन होने का दावा करते हुए, राहुल गांधी ने लिखा, कितना सुंदर खेल है! रोमांचक जीत के लिए अर्जेंटीना को बधाई. अच्छा खेला, फ्रांस. मेसी और एम्बाप्पे दोनों सच्चे चैंपियन की तरह खेले! #FIFAWorldCupFinal फिर से दिखाता है बिना सीमाओं के खेल कैसे एकजुट होते हैं!”

स्टार अर्जेंटीना खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में गोल्डन बॉल पुरस्कार जीता. वह विश्व कप के इतिहास में ग्रुप स्टेज, राउंड ऑफ़ 16, क्वार्टर फ़ाइनल, सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने. इस बीच, विश्व कप फाइनल में टूर्नामेंट के अपने छठे, सातवें और आठवें गोल करने के बाद, फ्रेंच सेंटर फॉरवर्ड किलियन एम्बाप्पे ने गोल्डन बूट पुरस्कार जीता.

Bharat Express Live

Also Read