Bharat Express

World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड के स्पिनर्स ने चटकाए 5 विकेट, जानें वर्ल्ड कप में फिरकी गेंदबाजों का कैसा रहा है प्रदर्शन

ICC World Cup 2023 का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. इंग्लैंड में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 282 रन बनाए. इस दौरान न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट चटकाए.

new zealand team

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते न्यूजीलैंड के गेंदबाज

World Cup 2023 ENG vs NZ: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का पहला मैच आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 282 रन बनाए. इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान न्यूजीलैंड के स्पीनर्स ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट चटकाए.

स्पिनर्स ने लिए पांच विकेट

न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की और टीम के गेंदबाजों ने 50 ओवर में इंग्लैंड के 9 विकेट चटकाए. इस दौरान न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाजों ने पांच विकेट चटकाए. इससे पहले विश्व कप में न्यूजीलैंड की ओर से एक मैच में स्पीनर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन पर किया था. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के स्पिनर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की टीम को 282 रन के स्कोर पर रोक दिया.

पहले भी दे चुके हैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

विश्व कप 2023 के पहले मैच में स्पिनर्स का जलवा रहा. पहली पारी ने कुल 9 विकेट गिरे, जिसमें पांच विकेट स्पीनर्स और 4 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए. इससे पहले भी न्यूजीलैंड के स्पिनर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चुके हैं. इससे पहले साल 2007 में न्यूजीलैंड के स्पीनर्स दो अलग-अलग मैच में 6-6 विकेट ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें- ICC World Cup ENG vs NZ: मैट हेनरी ने लिया वर्ल्ड कप 2023 का पहला विकेट, जो रूट के नाम पहला अर्धशतक

2007 के विश्व कप में स्पिनर्स ने लिए थे 6-6 विकेट

2007 में वेस्टइंडीज में आयोजित विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के स्पिनर ने ग्रोस आइलेट में आयोजित मैच में कनाडा के खिलाफ खेलते हुए 6 विकेट चटकाए थे. वहीं गुयाना में आयोजित दूसरे मैच में आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए भी न्यूजीलैंड टीम के स्पिन गेंदबाजों ने 6 विकेट चटकाए थे.

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा पहला मैच

विश्व कप 2023 का आगाज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले के साथ हुआ है. इंग्लैंड की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर चुकी है. टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 283 रन का लक्ष्य न्यूजीलैंड के सामने रखा है. न्यूजीलैंड की टीम इस समय बल्लेबाजी कर रही है. इंग्लैंड की टीम पिछले संस्करण में ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. वहीं न्यूजीलैंड की टीम उपविजेता रही थी. इंग्लैंड अभी तक एक बार विश्व कप में चैंपियन बना है. वहीं न्यूजीलैंड की टीम एक भी बार ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाया है.

Also Read