Bharat Express

IPL 2023: ‘मेरे साथ ऐसा क्यों किया गया’, ऑक्शन में नहीं खरीदे जाने पर भारतीय गेंदबाज ने पूछा सवाल

आईपीएल ऑक्शन में जहां विदेशी क्रिकेटरों को मालामाल किया तो वहीं भारत के कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्हें खरीददार ही नहीं मिला.

Sandeep Sharma

Sandeep Sharma

IPL 2023: आगामी सीजन के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी पिछले हफ्ते कोच्चि में हुई थी और फ्रेंचाइजी ने हरफनमौला खिलाड़ियों पर खूब पैसा खर्च किया. 24 वर्षीय सैम करन टूर्नामेंट के इतिहास में पंजाब किंग्स द्वारा 18.5 करोड़ रुपये की भारी राशि में शामिल होने के बाद सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. उनके बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन थे, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने ₹17.5 करोड़ में खरीदा था.

‘मेरे साथ ऐसा क्यों किया गया नहीं समझ पा रहा..’

नीलामी के दौरान बड़ी रकम पाने वाले अन्य नाम बेन स्टोक्स (16.25 करोड़), निकोलस पूरन (16 करोड़) और हैरी ब्रूक (13.25 करोड़) थे. हालांकि, कुछ ऐसे भी बड़े नाम थे जो अनसोल्ड रहे. उनमें से ही एक नाम पंजाब के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा का था. संदीप, जो पहले किंग्स इलेवन पंजाब, अब पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. उन्हें उनके बेस प्राइस ₹50 लाख में होने के बावजूद कोई खरीदार नहीं मिला.

ये भी पढ़ें: Test cricket: टीम इंडिया के इन 3 बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन रहा साल 2022, जानिए आंकड़े

IPL ऑक्शन में नहीं बिकने पर बोले संदीप शर्मा-

क्रिकेट डॉट कॉम के साथ बातचीत में इस मामले पर अपनी बात रखते हुए संदीप ने कहा, “मुझे हैरानी भी हुई है और मैं निराश भी हूं. मुझे नहीं पता कि मैं क्यों अनसोल्ड रहा. मैंने जिस भी टीम के लिए खेला है उसके लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे पूरी उम्मीद थी कि कोई टीम मेरे लिए बिड करेगी.”
2013 से IPL खेल रहे संदीप ने अब तक 104 मैचों में 114 विकेट हासिल किए हैं. इस लीग में उनकी इकॉनमी 7.77 की रही है.

बता दें, संदीप का आईपीएल में रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है.  संदीप ने अब तक आईपीएल में खेले गए 104 मैचों में 7.77 की इकॉनमी से कुल 114 विकेट लिए हैं. अगर हम संदीप के पिछले रिकॉर्ड को देखें, तो भुवनेश्वर कुमार एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं, जिनके पास पूर्व की तुलना में अधिक पावरप्ले विकेट हैं. वह 2014 और 2020 के बीच प्रत्येक संस्करण में 12 से अधिक विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज थे. उनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा बार बल्लेबाज विराट कोहली को आउट करने का रिकॉर्ड भी है. संदीप ने सात मौकों पर कोहली की पारी को समेटा है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read