Bharat Express

T20 World Cup 2024: श्रीलंका और साउथ अफ्रीका मैच से पहले सुरक्षा टाइट, न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में स्नाइपर तैनात

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार को पहला इंटरनेशनल मैच श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा.

Stadium

स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था टाइट (फोटो- IANS)

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 के लिए न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस ने वेन्यू के आसपास स्नाइपर तैनात किए हैं. इस मैदान पर सोमवार को पहला इंटरनेशनल मैच श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. इससे पहले वेन्यू पर सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है.

श्रीलंका-साउथ अफ्रीका मैच में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

नासाउ काउंटी पुलिस विभाग 3-12 जून के बीच इस मैदान पर आयोजित होने वाले मैचों को बिना किसी घटना के संपन्न कराने के लिए बारीकी से निगरानी कर रहा है. आइजनहावर पार्क टी20 वर्ल्ड कप के आठ मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट का ब्लॉकबस्टर मैच भी शामिल है.

नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में स्नाइपर तैनात

इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले एक आईएसआईएस समर्थक समूह ने टी20 विश्व कप को निशाना बनाने की धमकी दी थी, जिसके मद्देनजर कड़ी सुरक्षा की गई है. स्नाइपर्स और स्वाट टीमों के अलावा, मैदान के अंदर सिविल ड्रेस में भी पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे. इसके अलावा, बल के नारकोटिक्स डिवीजन के अधिकारियों द्वारा लगातार 24 घंटे चार ड्रॉप-इन पिचों की निगरानी की जा रही है.

प्रतियोगिता की अगुवाई में, नासाउ के पुलिस बल ने संघीय जांच ब्यूरो, यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी, न्यूयॉर्क पुलिस विभाग और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर काम किया है.

सभी की सुरक्षा पहली प्राथमिकता- आईसीसी

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बीबीसी स्पोर्ट को दिए एक बयान में कहा, “इवेंट में सभी की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है और हमारे पास एक मजबूत सुरक्षा योजना है. हम अपने मेजबान देशों के अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हम किसी भी खतरे से निपटने के लिए तैयार हैं.”

मैच के दिनों में ड्रोन हमले के किसी भी संभावित खतरे को कम करने के लिए मैदान के पास भी कड़े नियम लागू किए गए हैं. स्टेडियम के अंदर जाने से पहले प्रशंसकों की तलाशी ली जाएगी और स्टेडियम में प्रवेश करने से पहले उन्हें एयरपोर्ट-स्टाइल सुरक्षा स्कैनर से गुजरना होगा.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: भारत के खिलाफ मैच को लेकर बाबर आजम ने कही ये बात, ‘अपनी क्षमताओं पर…’

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read