Bharat Express

IND vs AUS, WTC Final: इस युवा बल्लेबाज के मुरीद हैं विराट कोहली, बोले-कहा ‘उसमें गजब का टैलेंट है’

Virat Kohli on Shubman Gill: टीम इंडिया के उभरते हुए युवा ओपनर शुभमन गिल का बल्ला पिछले कुछ समय में तीनों फॉर्मेट में जमकर बोला है.

IND vs AUS

IND vs AUS

Virat Kohli on Shubman Gill: विराट कोहली ने टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल की जमकर तारीफ की है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुप्रतीक्षित विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023 फाइनल के लिए तैयार है. किंग कोहली अपने और इस युवा बल्लेबाज के बीच समानता देखते हैं, जिन्हें प्रशंसकों द्वारा ‘प्रिंस’ करार दिया गया है. गिल ने सिर्फ 23 ​​साल की उम्र में बड़े-बड़े गेंदबाजों को छकाया है और लगातार शतक पर शतक जड़ रहे हैं. हाल ही में उन्होंने पहले टीम इंडिया के लिए सभी फॉर्मेट में शतक जड़ा और उसके बाद आईपीएल 2023 में भी अपनी फॉर्म कायम रखी. डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी टीम इंडिया को इस बल्लेबाज से काफी उम्मीदें है.

विराट कोहली ने कहा- ‘उसमें गजब का टैलेंट है’

भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे बहुप्रतीक्षित आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की शानदार प्रदर्शन करने की क्षमता पर भरोसा जताया है. गिल ने पिछले 12 महीनों में खेल के तीनों प्रारूपों में प्रमुखता से स्कोरिंग की है. 23 वर्षीय खिलाड़ी के असाधारण प्रदर्शन में इस साल की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ एकदिवसीय दोहरा शतक शामिल है.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: ‘ICC ट्रॉफी जीतने का प्रेशर…’, फाइनल में नहीं चलता है ‘हिटमैन’ का बल्ला, मुश्किल में कप्तान

इसके अलावा, युवा खिलाड़ी के पास एक प्रभावशाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अभियान था जहां उन्होंने तीन शतक बनाए और कुल 890 रन बनाए. कोहली ने कहा कि युवा सलामी बल्लेबाज के पास उल्लेखनीय प्रतिभा और स्वभाव है जो उन्हें इस उम्र में खेल के उच्चतम स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की अनुमति देता है. कोहली ने आईसीसी से कहा, वह (गिल) खेल के बारे में मुझसे काफी बातें करते हैं, सीखने के लिए बहुत उत्सुक रहते हैं और इस उम्र में उनमें गजब का कौशल है. उन्होंने कहा, उनके पास उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन करने की अद्भुत क्षमता और स्वभाव है और वह आश्वस्त हैं और हमारे बीच वह रिश्ता है और हमारे पास सम्मान के आधार पर समझ है.

गिल का खतरनाक रिकॉर्ड

15 टेस्ट मैचों में दो शतक अपने नाम करने के बावजूद शुभमन गिल अभी भी लाल गेंद से अपने कौशल का पूरी तरह से प्रदर्शन करने की प्रक्रिया में हैं. कोहली ने कहा, मैं उसे बढ़ने में मदद करने और वास्तव में अपनी क्षमता को समझने और अपने दम पर आगे बढ़ने में मदद देने के लिए उत्सुक हूं ताकि वह लंबे समय तक खेल सके और लगातार प्रदर्शन कर सके जिससे भारतीय क्रिकेट को फायदा हो.

राजा और राजकुमार के ये टैग और इस तरह की सभी चीजें जनता और दर्शकों के देखने के लिए बहुत अच्छी हैं, लेकिन मुझे लगता है कि किसी भी वरिष्ठ खिलाड़ी का काम युवाओं को बेहतर बनाने में मदद करना है और उन्हें वह अंतर्²ष्टि देना है जो आपने अपने पूरे करियर में हासिल की है.जब तक कोई व्यक्ति उसकी तरह सीखने के लिए उत्सुक है, वह ठीक होने जा रहा है क्योंकि वह सीखना चाहता है कि उच्चतम स्तर पर इसे लंबे समय तक कैसे करना है और लगातार प्रदर्शन करना है. पूर्व कप्तान ने कहा, वह एक प्यारा बच्चा है और वह आश्चर्यजनक रूप से अच्छा खेल रहा है और मैं चाहता हूं कि वह इस टेस्ट मैच में भी ऐसा ही करना जारी रखे.

–आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read