Bharat Express

‘अगर वो कैप्टन नहीं हैं, तो वो टीम में भी…’, सहवाग ने बताई ‘असलियत’, IPL 2023 फाइनल मैच के साथ माही का सफर खत्म!

MS Dhoni, CSK: सहवाग ने कहा कि- इंपैक्ट प्लेयर नियम एमएस धोनी पर लागू नहीं होता है क्योंकि…

IPL 2023

IPL 2023

Virender Sehwag on MS Dhoni’s future: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना गुजरात टाइटंस से होगा. बारिश के कारण रविवार को होने वाली खिताबी भिड़ंत को सोमवार के लिए स्थगित कर दिया गया था क्योंकि लगातार बारिश ने मैच को रिजर्व डे में बदल दिया था. पूरे सीजन में एमएस धोनी के आईपीएल भविष्य को लेकर अटकलें तेज रही हैं. जबकि धोनी  फिलाहल इस विषय पर नहीं सोच रहे हैं. सीएसके के कप्तान ने कहा कि उन्हें अपने भविष्य के बारे में सोचने में समय लगेगा. इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी के फ्यूचर पर एक बड़ा बयान दिया है.

IPL में धोनी का भविष्य क्या होगा, सहवाग ने कही ये बात

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी को लेकर कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान या तो टीम के पहले खिलाड़ी के रूप में खेलना जारी रखेंगे, या रिटायर हो जाएंगे. क्योंकि वह इंपैक्ट प्लेयर के नियम पूरा नहीं करते हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2023 Final की तरह MS Dhoni के आखिरी इंटरनेशनल मैच में भी बारिश, ये संयोग किस ओर कर रहा है इशारा

आपको बता दें, सीएसके के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो ने पहले विश्वास जताया था कि आईपीएल में हाल ही में पेश किए गए इम्पैक्ट प्लेयर नियम सीएसके के साथ एमएस धोनी के कार्यकाल के विस्तार में योगदान दे सकते हैं. हालांकि, सहवाग इससे अलग राय रखते हैं.

धोनी पर क्यों फिट नहीं बैठेगा ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ रूल?

क्रिकबज से बात करते हुए, सहवाग ने कहा कि धोनी केवल अपनी कप्तानी के कारण खेल रहे हैं और इम्पैक्ट प्लेयर नियम विशिष्ट खिलाड़ियों के लिए है. सहवाग ने क्रिकबज को बताया, इम्पैक्ट प्लेयर नियम एमएस धोनी पर लागू नहीं होता है. क्योंकि वह केवल कप्तानी के लिए खेल रहे हैं.

उन्हें कप्तानी के लिए मैदान में रहना पड़ता है. इंपैक्ट प्लेयर नियम उसके लिए है जो क्षेत्ररक्षण नहीं करता है लेकिन बल्लेबाजी करता है, या एक गेंदबाज जो बैटिंग नहीं करता है. धोनी को 20 ओवर क्षेत्ररक्षण करना है. यदि वह कप्तान नहीं है, तो वह इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में भी नहीं खेलेंगे. फिर, आप उन्हें मेंटॉर या कोच या निदेशक के रूप में देखेंगे. धोनी ने पिछले हफ्ते कहा था कि उनके पास यह तय करने के लिए पर्याप्त समय है कि क्या वह आईपीएल का एक और संस्करण खेलेंगे.

–आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read