Bharat Express

भारत की सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ कैसी होगी रणनीति, जानिए अगर रिजर्व डे पर भी बारिश हुई तो क्या होगा ?

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की कैसी होगी रणनीति

भारत ने सुपर 12 के आखिरी मैच में जिंबाब्वे को हरा दिया है. इसके साथ ही अब सेमीफाइनल की दौड़ क्लियर हो चुकी है. भारत अब 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगा और यह भारत के लिए बड़ी चुनौती होगी क्योंकि इंग्लैंड दूसरे ग्रुप की मजबूत टीमों में से एक है. वहीं भारत को अब इंग्लैंड के हिसाब से अपनी रणनीति बनानी होगी.

इंग्लैंड के खिलाफ़ कैसी होगी रणनीति

भारत ने जिंबाब्वे को 71 रनों से हराकर अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है वहीं इंग्लैंड के खिलाफ जब भारतीय खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे तो उनको अपनी नई रणनीति बनानी पड़ेगी इंग्लैंड ग्रुप 1 की टीम थी. इन दोनों टीमों के बीच मैच एडिलेड ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. एक पर भारत की टीम में मजबूत गेंदबाज हैं तो दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम में मजबूत बल्लेबाजी है. भारतीय गेंदबाजों को इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स, बेन स्टोक्स और जॉस बटलर से संभल कर रहने की जरूरत होगी.

सेमीफाइनल में बारिश हुई तो क्या होगा ?

बता दें कि दोनों सेमीफाइनल मैचों के लिए रिजर्व डे रखा गया है. अगर किसी भी मैच में बारिश होती है तो सेमीफाइनल अगले दिन खेला जाएगा. पहला सेमी फाइनल 9 नवंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच है तो वहीं दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच 10 दिसंबर को है. मैच में दोनों पारियों में 10 ओवर का खेल होना अनिवार्य है. अगर किसी भी स्थिति में 10 ओवर नहीं फेंके जाते तो फिर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के मैच में न्यूजीलैंड को विजेता घोषित कर सीधे फाइनल में फाइनल में पहुंच दिया जाएगा. क्योंकि उसका नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर है. अगर भारत और इंग्लैंड के बीच में 10 ओवरों का खेल नहीं होता तो भारत सीधे सेमीफाइनल में पहुंचेगा भारत का नेट रन रेट इंग्लैंड से बेहतर है.

अगर फाइनल में बारिश हुई तो क्या होगा ?

बता दे अगर सीधे फाइनल में बारिश होती है तो फाइनल भी अगले दिन खेला जाएगा लेकिन अगर रिजर्व डे के दिन भी बारिश हो जाती है तो दोनों टीमों को विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read