Bharat Express

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! जल्द ही DA में बढ़ोतरी करने जा रही है मोदी सरकार

पिछले महीने, ऑल इंडिया रेलवेमेन फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने पीटीआई को बताया था कि फेडरेशन महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत अंक की बढ़ोतरी की मांग कर रहा है.

DA Hike

DA Hike

DA Hike: मोदी सरकार जल्द ही सभी केंद्र सरकार के नियोक्ताओं और पेंशनभोगियों के लिए DA (महंगाई भत्ता) बढ़ोतरी की घोषणा कर सकती है. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार नवरात्रि और दिवाली के बीच डीए में बढ़ोतरी की घोषणा करने पर विचार कर रही है, जो 1 जुलाई 2023 से प्रभावी होगी. जबकि पहले की रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी.

4 फीसदी बढ़ोतरी की संभावना

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की संभावना है. यह एक बड़ा बढ़ावा है क्योंकि कर्मचारी डीए के आंकड़े को 45 प्रतिशत तक ले जाने के लिए 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे हैं. कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में बढ़ोतरी की गणना औद्योगिक श्रमिकों के लिए नवीनतम उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI-IW) के आधार पर की जाती है.

यह भी पढ़ें: ‘नीतीश कुमार होंगे I.N.D.I.A के PM उम्मीदवार’, JDU नेता का दावा- गठबंधन में उनसे ज्यादा कोई योग्य नहीं

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश चुनाव से पहले बदले-बदले नजर आ रहे हैं ‘महाराज’, क्या सिंधिया की होने जा रही है घर वापसी?

4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग

पिछले महीने, ऑल इंडिया रेलवेमेन फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने पीटीआई को बताया था कि फेडरेशन महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत अंक की बढ़ोतरी की मांग कर रहा है. लेकिन, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी तीन प्रतिशत अंक से थोड़ी अधिक होगी.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest