Bharat Express

Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी! बिजली बिल पेमेंट करने वाले को 100 फीसदी कैशबैक दे रही कंपनी

पेटीएम के जरिए बिजली बिल भरने वालों को कंपनी 100 फीसदी तक कैशबैक और अतिरिक्त रिवार्ड दे रही है. इसके लिए यूजर को हर महीने की 10-15 तारीख के बीच भुगतान करना होगा.

Paytm

Paytm दे रहा है कैशबैक

पेटीएम ने बिजली डेज की घोषणा की है. इससे पेटीएम के जरिए बिजली बिल चुकाने पर बंपर फायदा होगा. पेटीएम के जरिए बिजली बिल भरने वालों को कंपनी 100 फीसदी तक कैशबैक और अतिरिक्त रिवार्ड दे रही है. इसके लिए यूजर को हर महीने की 10-15 तारीख के बीच भुगतान करना होगा.

पेमेंट ऐप पेटीएम बिजली के दिनों में पेटीएम ऐप के जरिए अपने बिजली के बिल का भुगतान करने वाले कम से कम 50 यूजर्स को 100 फीसदी कैशबैक और 2000 रुपये तक के फायदे दे रहा है. इसके अलावा यूजर्स को टॉप शॉपिंग और ट्रैवल ब्रांड्स के डिस्काउंट वाउचर्स भी दिए जाएंगे.

पेटीएम ऐप के जरिए पहली बार बिजली बिल चुकाने वाले यूजर्स को 200 रुपये तक का कैशबैक दिया जाएगा. हालांकि इसके लिए प्रोमो कोड का इस्तेमाल करना होगा. पहली बार पेटीएम बिजली बिल उपयोगकर्ता ऑफर कोड ‘ELECNEW200’ का उपयोग कर सकते हैं.

पेटीएम बिल उपयोगकर्ताओं को कई भुगतान विकल्प प्रदान करता है. उपयोगकर्ता पेटीएम यूपीआई, पेटीएम वॉलेट, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से बिल का भुगतान कर सकते हैं. पेटीएम पोस्टपेड सुविधा भी प्रदान करता है। इससे यूजर्स पहले पेमेंट कर सकते हैं और बाद में इसके लिए पेमेंट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Indian Railway: ट्रेन में सफर के दौरान सामान हो गया चोरी तो परेशान न हों, ऐसे होगी नुकसान की भरपाई

इसके लिए आपको सबसे पहले पेटीएम ऐप या वेबपेज को ओपन करना होगा. इसके बाद होमपेज पर रिचार्ज और बिल पेमेंट का विकल्प दिखाई देगा. इस पर टैप करें। इन विकल्पों में से Electricity Bill के विकल्प को चुनें.

अब आपको बिजली बोर्ड का चुनाव करना है. आप अपनी ग्राहक पहचान संख्या दर्ज करें. आप अपने बिजली बिल पर सीए नंबर देख सकते हैं. इसके बाद प्रोसीड के विकल्प पर क्लिक करें. पेटीएम अब आपको बिल की राशि दिखाएगा. बिल का भुगतान करने के लिए, आपको पसंदीदा भुगतान मोड का चयन करना होगा और भुगतान के साथ आगे बढ़ें पर क्लिक करना होगा.

भुगतान करने के लिए आप पेटीएम यूपीआई, पेटीएम वॉलेट, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं. भुगतान पूरा होने पर आप भुगतान रसीद को डाउनलोड करके रख सकते हैं.

Bharat Express Live

Also Read