Bharat Express

Twitter: ट्विटर से हटाए गए कर्मचारियों को वादे के मुताबिक नहीं मिला लाभ

Elon Musk: एलन मस्क ने अपनी कंटेंट मॉडरेशन टीम से और अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया है, जबकि पिछले साल नौकरी से निकाले गए कुछ कर्मचारियों को उनके द्वारा किए गए वादे के अनुसार सेवरेंस पैकेज नहीं मिला था.

elon musk (2)

Twitter: एलन मस्क ने अपनी कंटेंट मॉडरेशन टीम से और अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया है, जबकि पिछले साल नौकरी से निकाले गए कुछ कर्मचारियों को उनके द्वारा किए गए वादे के अनुसार सेवरेंस पैकेज नहीं मिला था. मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी. फॉर्च्यून की एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि नवंबर में निकाले गए ट्विटर कर्मचारियों को वादे के अनुसार विच्छेद पैकेज नहीं मिला. रिपोर्ट में कहा गया है, ट्विटर के कुछ पूर्व कर्मचारियों को महीनों की प्रत्याशा के बाद शनिवार को आधिकारिक रूप से समझौता लाभ प्रदान कर दिया गया.

नहीं मिला 3 महीने का विच्छेद मुआवजा

मस्क ने लगभग तीन-चौथाई को यह कहते हुए बर्खास्त कर दिया कि प्रभावित लोगों को 3 महीने का विच्छेद मुआवजा मिलेगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि भेजे गए समझौते अमेरिका में छंटनी वाले कर्मचारियों को एक महीने के आधार वेतन के रूप में प्रदान करते हैं. आधिकारिक विच्छेद समझौते प्राप्त करने के लिए कम से कम 5,500 हटाए गए ट्विटर कर्मचारियों को निर्धारित किया गया था.

ये भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: पुतिन का 36 घंटे के सीजफायर का ऐलान, जानिए यूक्रेन से जंग के बीच रूसी राष्ट्रपति ने क्यों लिया फैसला

हालांकि सभी प्रभावित कर्मचारियों को सीपीटी ग्रुप नामक तीसरे पक्ष के सेवा प्रदाता द्वारा भेजे जाने के कारण उनके विच्छेद समझौते प्राप्त नहीं हुए. रिपोर्ट में कहा गया है, और तो और कर्मचारियों को उनका यथानुपात प्रदर्शन बोनस नहीं मिलेगा.

बदल सकता है डिज़ाइन 

बता दें कि Twitter डील जब से पूरी हुई है और यह कंपनी Elon Musk के हाथों में आई है. तब से कंपनी लगातार चर्चा में बनी हुई है. कई तरह के बदलाव भी देखने को मिले है. साथ ही ये भी पता चला है कि जल्द ट्विटर के UI इंटरफेस में भी बदलाव हो सकता है, यानी कि इसके डिज़ाइन में कुछ फेरबदल किया जा सकता है. हालांकि ये कब तक होगा इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. इतना ही नहीं ट्विटर पर व्यूज के लिए टेक्स्ट, लाइक्स, रीट्वीट और कोट ट्वीट्स आदि को रिप्लेस करने का भी काम किया जा रहा है.

Bharat Express Live

Also Read