Bharat Express

“एक मजबूत दोस्ती”- पीएम मोदी और ऋषि सुनक के गले मिलने पर ब्रिटिश उच्चायोग ने किया ट्वीट

भारत में ब्रिटिश उच्चायोग के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने एक पोस्ट को रीट्वीट किया और दोनों नेताओं के गले लगने की और भी तस्वीरों को कैप्शन के साथ जोड़ा, “एक मजबूत दोस्ती.”

rishi sunak and pm narendra modi

पीएम मोदी और यूके के पीएम ऋषि सुनक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जापान के हिरोशिमा शहर में जी7 शिखर सम्मेलन से इतर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से गले मिले. भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मोदी और बाइडेन के एक-दूसरे के साथ गर्मजोशी भरे हाव-भाव साझा करने का वीडियो साझा किया.

वहीं भारत में ब्रिटिश उच्चायोग के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने एक पोस्ट को रीट्वीट किया और दोनों नेताओं के गले लगने की और भी तस्वीरों को कैप्शन के साथ जोड़ा, “एक मजबूत दोस्ती.”

राष्ट्रपति बाइडेन के निमंत्रण पर मोदी अगले महीने राजकीय यात्रा के लिए अमेरिका जाएंगे. सुनक ने ट्विटर पर मोदी के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर साझा की. मोदी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर जापानी राष्ट्रपति पद के तहत जी 7 शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं.

इससे पहले दिन में, प्रधान मंत्री ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल से भी मुलाकात की और आईटी, नवाचार, प्रौद्योगिकी, अर्धचालक आदि जैसे भविष्य के क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने पर चर्चा की.

वार्ता में दक्षिण कोरिया और भारत के बीच वाणिज्यिक संबंधों और रक्षा संबंधों को बढ़ाने के महत्व पर भी प्रकाश डाला गया. मोदी ने जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज से भी मुलाकात की और बर्लिन और नई दिल्ली के बीच साझेदारी को मजबूत करने के उपायों पर चर्चा की. मोदी ने एक ट्वीट में कहा, हिरोशिमा में जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर अपने दोस्त जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज से मिलकर खुशी हुई.

Bharat Express Live

Also Read