Bharat Express

New York Blast: न्यूयॉर्क सिटी में कई धमाकों से मची सनसनी, मौके पर मौजूद पुलिस कर रही जांच

New York Blast: अचानक हुए तीन अलग अलग धमाकों से न्यूयॉर्क दहल गया है, जिसके चलते पुलिस अलर्ट मोड में है और मामले की जांच की जा रही है.

न्यूय़ॉर्क ब्लास्ट (फाइल फोटो)

New York Blast: अमेरिका की न्यूयॉर्क सिटी में ब्लास्ट की खबर सामने आई है. एबीसी सहयोगी डब्ल्यूएबीसी-टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी विस्फोट के बाद क्षेत्र में इमारतों की संरचना की जांच कर रहे हैं. इस मामले में पुलिस जाच कर रही है. माना जा रहा है कि ये विस्फोट आखिर इन धमाकों का बड़ा कारण क्या है. बता दें कि यह विस्फोट रूजवेल्ट द्वीप मैनहैटन सिटी के अंदर ही हुआ है. मैनहैटन क्वींस और लॉन्ग आइलैंड के नगर पूर्व में स्थित हैं.

न्यूयॉर्क अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता ने द यूएस सन को बताया कि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. वहीं इस मामले में जारी विजुअल्स में अग्निशमन दल की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. साथ ही क्षेत्र में कई बिजली कटौती की सूचना मिली है. इस मामले में एक सोशल मीडिया यूजर ने कहा कि अभी-अभी रूजवेल्ट द्वीप में जोरदार धमाके जैसी आवाज सुनी. उन्होंने लिखा कि ऐसा लगता है कि आसमान के ऊपर चार हेलिकॉप्टर हैं जो क्षेत्र की निगरानी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-घरेलू शेयर बाजार की बेरूखी और डॉलर की मजबूती के चलते रुपये में 11 पैसे की गिरावट

स्थानीय लोगों ने बताया कि तेज आवाज सुनकर उनकी नींद खुल गई. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कहा जाता है कि अग्निशामकों ने भूमिगत कुछ कंपन महसूस किया है. गैस और कॉन एडिसन उपयोगिता टीमों से अनुरोध किया गया है, अग्निशमन अधिकारियों ने पुष्टि की.

यह भी पढ़ें-Japan Earthquake 2024: नए साल की शुरूआत में ही जापान में बर्बादी का मंजर, भूकंप से 48 मौतें, 200 इमारतें जलीं; 32000 घरों की बिजली गुल

बताया गया कि एक इमारत हिल रही थी. घटनास्थल पर बड़ी संख्या में अग्निशमन दल मौजूद थे. हालांकि राहत की बात यह रही है कि इस बड़े विस्फोट में अभी तक किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं. पुलिस समेत सभी सुरक्षा एजेंसियां इस मामले में जांच में जुटी हुई है, जिससे यह पता लगाया जा सके कि क्या ये किसी प्लानिंग के तहत किया गया है, या फिर नेचुरल त्रासदी है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read