Bharat Express

Mahadev Betting App Case: दुबई में गिरफ्तार हुआ महादेव बेटिंग ऐप का को-फाउंडर रवि उप्पल, भारत लाने की तैयारी में जुटी ईडी

Mahadev Betting App Case: महादेव बेटिंग ऐप के को-फाउंडर रवि उप्पल को दुबई में गिरफ्तार किया गया है.

Mahadev Betting App

Mahadev Betting App का को-फाउंडर रवि उप्पल गिरफ्तार

Mahadev Betting App Case: महादेव बेटिंग ऐप के को-फाउंडर रवि उप्पल को दुबई में गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दुबई पुलिस ने ये कार्रवाई ईडी की अपील पर इंटरपोल की ओर से जोरी रेड कॉर्नल नोटिस के आधार पर की है. रवि उप्पल को पिछले सप्ताह ही दुबई में हिरासत में लिया गया था. अब ईडी के अधिकारी रवि उप्पल को भारत लाने के लिए दुबई के अधिकारियों के संपर्क में हैं. उप्पल के खिलाफ भारत में दर्ज मामले की जांच छत्तीसगढ़ और मुंबई पुलिस कर रही है. इसके अलावा सट्टेबाजी से जुड़े मामले में ईडी जांच कर रही है. महादेव बेटिंग ऐप के मुख्य आरोपी सौरव चंद्राकर का सहयोगी है रवि उप्पल.

भारत में बैन है महादेव बेटिंग ऐप

बता दें कि महादेव बेटिंग ऐप सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाता था. इस ऐप को भारत में बैन कर दिया गया था, लेकिन अन्य देशों में इसे चलाया जा रहा था. छत्तीसगढ़ का सौरव चंद्राकर और उसका सहयोगी रवि उप्पल इस ऐप को दुबई में बैठकर चलाकर रहा था. दोनों के खिलाफ भारत में लुकआउट नोटिस जारी किया गया था.

पहले जूस का सेंटर चलाता था सौरव चंद्राकर

सौरव चंद्राकर रायपुर में पहले जूस का एक सेंटर चलाता था. इसके बाद ही वो सट्टेबाजी की दुनिया में कदम रखा. सौरव और रवि के पास करीब 600 करोड़ रुपये होने का दावा किया जा रहा है. बड़ी मात्रा में कैश हवाला के जरिए दुबई भेजा गया है. जांच एजेंसियों को ये भी शक है कि इतने बड़े पैमाने पर महादेव बेटिंग ऐप के संचालन में दाऊद इब्राहिम गैंग ने मदद की है.

यह भी पढ़ें- MP-Chhattisgarh CM Oath Ceremony: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज होगा शपथ ग्रहण समारोह, पीएम मोदी समेत ये नेता होंगे शामिल

इन खेलों के लिए देता है प्लेटफॉर्म

ईडी ने जांच के दौरान पाया है कि महादेव बेटिंग ऐप ऑनलाइन बुक पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम, क्रिकेट, बैंडमिंटन, के अलावा तीन पत्ती और पोकर के अलावा कार्ड गेम खेलने की सुविधा भी देता है. इसके अलावा भारत में होने वाले चुनावों में भी सट्टा लगाने के लिए प्लेटफॉर्म देता है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read