Bharat Express

Pakistan की धरती पर Zakir Naik ने उसकी बखिया उधेड़ते हुए भारत की जमकर की तारीफ, जानें क्या कहा | Viral Video

नफरत फैलाने वाले भाषण और सांप्रदायिक विद्वेष भड़काने के आरोप में भारत में वांछित Zakir Naik 1 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचा है और वह यहां 28 अक्टूबर तक रहेगा.

जाकिर नाइक.

भगोड़े और विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक (Controversial Islamic Preacher) जाकिर नाइक (Zakir Naik) इन दिनों पाकिस्तान (Pakistan) की यात्रा पर है. इस दौरान उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें वो इस इस्लामिक मुल्क की आलोचना करते हुए भारत (India) की तारीफ के पुल बांध रहा है.

जाकिर नाइक ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की आलोचना करते हुए कहा है कि उसने मलेशिया (Malaysia) से देश की यात्रा के दौरान अतिरिक्त सामान के लिए शुल्क नहीं माफ किया, बल्कि इसके बदले उसे 50 प्रतिशत की छूट देने की पेशकश की.

Pakistan की कर दी खिंचाई

इस वायरल वीडियो में जाकिर नाइक कहता है, ‘अभी आपको मिसाल दूंगा. मैं (पाकिस्तान) आ रहा था, हमारा (सामान) हजार किलो था. मैंने PIA (Pakistan International Airlines) के CEO से बात की, नाम नहीं ले रहा, कौन सीईओ..? कंट्री मैनेजर से बात किया… उसने कहा- डॉक्टर साहब आपके लिए कुछ भी करूंगा… मैंने बोला- ठीक है भाई 6 लोग जा रहे थे… मैंने बोला- भाई, 500-600 किलो ज्यादा है… वो बोला- हां-हां डरो मत, मैं 50 परसेंट डिस्काउंट दूंगा… मैंने कहा- 50 परसेंट डिस्काउंट के बदले मैं और 4 लोगों को ले आऊंगा और सस्ता पड़ेंगा न… मैंने बोला- देने का है तो फ्री दे वरना मत दे.’

वीडियो में वह आगे कहता है, ‘PIA… Pakistan International Airlines… अरे भारत में कोई भी गैर-मुस्लिम (Non-Muslim) मुझे देखेगा तो फ्री में छोड़ेंगा. ये है इंडिया. गैर-मुस्लिम डॉ. जाकिर नाइक को देखेंगा तो हजार किलो, 2 हजार किलो छोड़ देता है. ये पाकिस्तान है, गवमेंट का गेस्ट हूं मैं. मेरे वीजा पर लिखा हुआ है State Guest और आपका सीईओ बोलता है कि 50 परसेंट डिस्काउंट देंगा. चार्ज कर रहे हैं 110 रिंगिट (मलेशिया की करेंसी, 110 रिंगिट यानी लगभग 2,153 रुपये) 1 किलो का.’


ये भी पढ़ें: टीवी पर Zakir Naik को लेकर बहस के दौरान मौलाना से भिड़े आचार्य, चले लात-घूंसे… फिर क्या हुआ?


पाकिस्तान में सरकारी मेहमान

वह कहता है, ‘मुझे इतना दुख हुआ कि पाकिस्तान में मैं आ रहा हूं. डॉ. जाकिर नाइक स्टेट गेस्ट (सरकार का मेहमान) है और वो बोलते हैं कि 50 परसेंट डिस्काउंट देंगे. मुझे नहीं चाहिए तेरा डिस्काउंट. मैं 4-6 लोग और लेकर आया बोला मेरा सामान लेकर आ.’

पाकिस्तान की आलोचना करते हुए इस्लामिक उपदेशक नाइक ने कहा, ‘सच बोलने को मुझे दुख होता है, लेकिन ये है पाकिस्तान का हाल. इंडिया में वो हिंदू (Hindu) मुझे देखेगा तो कहेगा… डॉ. साहब हैं, जो भी कहेंगे सच कहेंगे, सच के सिवा कुछ नहीं कहेंगे, ये इंडिया है. आज की तारीख में जो इज्जत मुझे इंडिया में मिलती है… पाकिस्तान के लोग चाहते हैं मुझे, ये नहीं कहता मैं… चाहते हैं पाकिस्तान के लोग मुझे… इंडिया में जब हम दावत करते हैं न… तो हिंदू लोग मेरे पांव छूते हैं. मैं बोलता हूं गलत है… हराम है ये.’

Zakir Naik भारत में है वांछित

नफरत फैलाने वाले भाषण (Hate Speech) और सांप्रदायिक विद्वेष भड़काने के आरोप में भारत में वांछित नाइक 1 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचा है और वह यहां 28 अक्टूबर तक रहेगा. कराची में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए उसने ये टिप्पणियां की हैं.

मालूम हो कि 2016 में बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका में हुए आतंकी हमलों के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा केस दर्ज किए जाने के बाद जाकिर नाइक भारत से भाग गया था. आतंकवाद निरोधी एजेंसी की यह कार्रवाई तब हुई, जब हमलावरों में से एक ने कबूल किया था कि वह Youtube पर नाइक के उपदेशों से प्रभावित था. केंद्र सरकार ने उसे भगोड़ा (Fugitive) घोषित कर दिया है, उसके इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (Islamic Research Foundation) पर प्रतिबंध लगा दिया है और उसका पासपोर्ट (Passport) रद्द कर दिया है.

भारत से भागने के बाद नाइक मलेशिया में रह रहा है, जहां वह धर्मोपदेश और व्याख्यान देता रहता है. भारत ने मलेशिया से उसके प्रत्यर्पण (Extradition) का अनुरोध किया है. मलेशिया में महाथिर मोहम्मद के नेतृत्व वाली पिछली सरकार ने उसे स्थायी निवास की अनुमति दी थी. भारत ने बीते अगस्त महीने में मलेशियाई प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम (Anwar Ibrahim) की नई दिल्ली यात्रा के दौरान इस मुद्दे को उठाया था. तब प्रधानमंत्री इब्राहिम ने कहा था कि वे नाइक के प्रत्यर्पण के लिए भारत के अनुरोध के संबंध में ‘किसी भी सबूत के लिए तैयार हैं’.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read