Bharat Express

UP Politics: टूट की कगार पर सपा… भाजपा का हाथ थामेंगे अखिलेश के 10 विधायक, 3 जाएंगे कांग्रेस में!

Lok Sabha Elections: भाजपाइयों ने दावा किया है कि विधायक इंद्रजीत सरोज समेत आधा दर्जन से अधिक सपा विधायक अखिलेश से खफा हैं और वे जल्द भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

akhilesh yadav-

पूर्व सीएम अखिलेश यादव

UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को लगातार एक के बाद एक झटके मिल रहे हैं. जहां पहले जयंत चौधरी अखिलेश का साथ छोड़कर चले गए हैं तो वहीं पल्लवी पटेल भी नाराज हो गईं तो कांग्रेस के साथ ही अभी तक सीट शेयरिंग को लेकर बात क्लियर नहीं हुई है. इन तमाम झंझटों से अभी अखिलेश जूझ ही रहे थे कि एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि सपा के 10 विधायक जल्द ही भाजपा का हाथ थाम सकते हैं तो वहीं तीन विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. सपा में टूट को आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से देखा जा रहा है और राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग के लिहाज से भी इस टूट को अखिलेश यादव के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक सपा विधायक इंद्रजीत सरोज के साथ ही करीब आधा दर्जन से अधिक सपा के मौजूदा विधायक भाजपा के सम्पर्क में हैं और जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं. इस पूरी खबर को राज्यसभा चुनाव से जोड़ा जा रहा है और कहा जा रहा है कि, अगर राज्यसभा चुनाव में भाजपा को जरूरत पड़ी तो ये सभी विधायक सपा के खिलाफ क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं. तो वहीं सूत्रों को लेकर खबर सामने आ रही है कि, सपा के अमिताभ वाजपेयी के साथ ही तीन विधायक कांग्रेस में जा सकते हैं. माना जा रहा है कि ये सभी विधायक अब लोकसभा चुनाव लड़ना चाह रहे हैं. इसीलिए अन्य राजनीतिक दलों की चौखट तलाश रहे हैं.

ये भी पढ़ें-UP Politics: किसान आंदोलन के बीच नरेश टिकैत ने जयंत चौधरी को दी चेतावनी, बोले- बदलें फैसला, नहीं तो हो जाएगा नुकसान

अखिलेश से नाराज हैं पल्लवी पटेल

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अखिलेश यादव को उनके करीबियों द्वारा झटके पर झटका दिया जा रहा है. जहां एक ओर इंडिया गठबंधन छोड़कर पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार चले गए फिर जयंत ने सपा को झटका दिया और अब सपा विधायक और अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल भी अखिलेश से नाराज दिखाई दे रही हैं. उन्होंने खुलकर भी कह दिया है कि, राज्यसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार को वोट नहीं देंगी. इसी के साथ ही उन्होंने अखिलेश को पीडीए के खिलाफ बताया है. साथ ही उन्होंने सपा के उम्मीदवार जया बच्चन और आलोक रंजन पर सवाल खड़े किए हैं. तो वहीं सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य भी पार्टी छोड़ चुके हैं.

-भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read