Bharat Express

मुंबई एयरपोर्ट पर 8 करोड़ से अधिक का सोना और कई कीमती आईफोन जब्त, 10 लोग गिरफ्तार

Custom Department: सीमा शुल्क कर्मियों ने 15 अन्य भारतीय नागरिकों को भी रोका जिनमें से 10 दुबई, दो मस्कट और एक-एक अबूधाबी, बहरीन और जेद्दा से आ रहे थे.

Mumbai airport

मुंबई एयरपोर्ट

Custom Department Mumbai: सीमा शुल्क विभाग ने मुंबई में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चार दिन तक चलाए अभियान के दौरान 8.37 करोड़ रुपये मूल्य का 12.47 किलोग्राम सोना और इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किया और 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि यह अभियान यहां छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 29 अप्रैल से दो मई तक चलाया गया. जब्त किया गया सोना विभिन्न यात्रियों ने अलग-अलग तरीकों से छिपाया हुआ था.

पानी की बोतल में सोने के टुकड़े

अधिकारी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इस संबंध में पांच यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने हवाई अड्डे पर अनुबंधित कर्मचारी के रूप में काम कर रहे एक भारतीय नागरिक को पकड़ा और उसे सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया. विज्ञप्ति के अनुसार, व्यक्ति की तलाशी के दौरान उसकी पानी की बोतल में 2.58 किलोग्राम सोने के आठ टुकड़े मोम के रूप में बरामद किए गए. उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

कपड़ों में छुपाकर रखा ले जा रहे थे सोना

एक अन्य मामले में दुबई से आ रहे चार भारतीय नागरिकों को रोका गया और उनके अंतर्वस्त्रों तथा शरीर में छिपाकर रखा गया 3.335 किलोग्राम सोना जब्त किया गया. विज्ञप्ति के अनुसार, इसके बाद चारों को गिरफ्तार कर लिया गया. एक विमान में सीट के नीचे पाइप से 1.5 किलोग्राम वजन की सोने की छह छड़ें भी बरामद की गयीं.

14 लाख से अधिक के 9 आईफोन जब्त

सीमा शुल्क (Customs duty) कर्मियों ने 15 अन्य भारतीय नागरिकों को भी रोका जिनमें से 10 दुबई, दो मस्कट और एक-एक अबूधाबी, बहरीन और जेद्दा से आ रहे थे. विज्ञप्ति में बताया गया है कि उन्होंने भीतर में पहने गए कपड़े, अपनी जींस की जेब, बैग और अपने शरीर में अन्य तरीकों से 5.32 किलोग्राम सोना छिपाया हुआ था. इसमें बताया गया है कि दुबई से आ रहे एक अन्य भारतीय नागरिक को भी रोका गया और उसे कीमती सामान की तस्करी करते हुए पाया गया. उसके पास से 14.21 लाख रुपये मूल्य के नौ आईफोन तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान भी जब्त किए गए.

यह भी पढ़ें: सपा महासचिव शिवपाल यादव पर मुकदमा, यूपी के इस बड़े नेता के खिलाफ अभद्र टिपप्णी का है आरोप

यह भी पढ़ें: दिल्ली के स्कूल में छात्र का डंडे से यौन शोषण, ऐसे सामने आई हैवानियत की कहानी

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read