Bharat Express

Deepotsav in Ayodhya: रामलला की नगरी अयोध्या में मनाया जाएगा भव्य दीपोत्सव, सीएम योगी ने नया विश्व रिकॉर्ड बनाने का रखा लक्ष्य

Deepotsav in Ayodhya: केंद्र में बीजेपी सरकार के 9 साल पूरे होने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में ‘महा जनसंपर्क कार्यक्रम’ में हिस्सा लिया. सीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी अगले साल जनवरी में अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के अभिषेक समारोह का नेतृत्व करेंगे.

Deepotsav in Ayodhya ( सीएम योगी )

Deepotsav in Ayodhya ( सीएम योगी )

Deepotsav in Ayodhya: केंद्र में बीजेपी सरकार के 9 साल पूरे होने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में ‘महा जनसंपर्क कार्यक्रम’ में हिस्सा लिया. सीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी अगले साल जनवरी में अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के अभिषेक समारोह का नेतृत्व करेंगे. उन्होंने कहा, ” इस साल के अंत में भव्य दीपोत्सव मनाया जाएगा.” भव्य दीपोत्सव आयोजन की बात करते हुए, सीएम ने घोषणा की कि इस वर्ष ‘धर्मनगरी’ अयोध्या में 21 लाख दीये जलाए जाएंगे.

“त्रेता युग” में प्रचलित “राम राज्य” की ओर अग्रसर है अयोध्या: सीएम योगी

बता दें कि राम मंदिर ट्रस्ट ने कथित तौर पर पीएम मोदी को अगले साल 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया है. हालांकि, पीएम कार्यालय से आधिकारिक पुष्टि का अभी इंतजार है. साथ ही सीएम योगी ने बीजेपी सांसदों से अयोध्या में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों और अभियानों में शामिल होने का आग्रह किया है. उन्होंने शहर की प्रशंसा करते हुए कहा कि अयोध्या “त्रेता युग” में प्रचलित “राम राज्य” की ओर अग्रसर है, और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश को प्रेरित कर रहा है. उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या, काशी, मथुरा और प्रयागराज जैसे धार्मिक स्थलों के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है.

सीएम योगी बोले- दिल्ली के राजपथ की तुलना में होंगी अयोध्या की सड़कें

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या की सड़कें दिल्ली में राजपथ की तुलना में होंगी, यहां तक कि सुग्रीव किला के साथ राम जन्मभूमि की ओर जाने वाली सड़क को भक्ति पथ का नाम दिया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय अयोध्या दौरे पर हैं.

यह भी पढ़ें:  30 साल बाद बन रहा शनि का ऐसा अद्भुत संयोग, इन राशि वालों को मिलेगी अपार सफलता

पिछले साल जलाए गए थे 17 लाख दीये

बताते चलें कि भगवान श्रीराम की नगरी में पिछले साल दीपोत्सव पर 17 लाख दीपक राम की पैड़ी के घाटों पर जलाए गए थे. इतने सारे दीये को अवध यूनिवर्सिटी के वालंटियर ने जलाए थे. बताया गया कि 17 लाख दीये जलाने में 3000 टीन तेल का इस्तेमाल हुआ था. पिछले साल इस कार्यक्रम में करीब 3 दिनों का समय लगा था. एक दिन दीपक सजाए गए थे. दूसरे दिन बतिया लगाई गई थी. तीसरे दिन दीपक प्रज्जवलित किया गया था.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read