Bharat Express

UP News: उत्तर प्रदेश में बड़ा फेर-बदल, 11 IPS अधिकारियों के हुए तबादले, अयोध्या-गाजियाबाद समेत कई जिलों के कप्तान बदले

यूपी में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाए रखने के लिए योगी सरकार लगातार पुलिस अधिकारियों के तबादले कर रही है.

IPS तबादला

UP News: शुक्रवार को यूपी सरकार की ओर से प्रदेश के कुल 11 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है. सम्भावना जताई जा रही है कि बकरीद के बाद कई और अधिकारियों के ट्रांसफर हो सकते हैं. तो वहीं इस तबादले में अयोध्या समेत कई जिलों के पुलिस कप्तान बदल दिए गए हैं. जहां एक ओर रामनगरी अयोध्या में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए बलिया के कप्तान रहे 2012 बैच के आईपीएस राजकरन नय्यर को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पद पर तैनाती दी गई है तो वहीं एस आनंद को बलिया का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

प्रशासनिक व्यवस्था में सुधार के लिए योगी सरकार का जारी है प्रयास

बता दें कि उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुईं तमाम बड़ी घटनाओं को देखते हुए योगी सरकार प्रदेश में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है और इसी क्रम में ट्रांसफर प्रक्रिया भी जारी है. शुक्रवार को किए गए तबादलों के क्रम में शलभ माथुर को डीआईजी अलीगढ़ तो भारती सिंह को अपर पुलिस आयुक्त पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद के पद पर ट्रांसफर किया गया है. इसी के साथ 2009 बैच के आईपीएस मुनिराज जी को डीआईजी मुरादाबाद की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. साथ ही गौतमबुद्ध नगर की जिम्मेदारी आनंद राव कुलकर्णी को दी गई है, उनको अपर पुलिस आयुक्त पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- वाराणसी: एलआईयू इंस्पेक्टर के खिलाफ सहकर्मी की पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा, धन उगाही, मारपीट और धमकी देने का आरोप

तबादले के क्रम में बलिया के कप्तान रहे आईपीएस राजकरन नय्यर को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या के पद पर तबादला कर रामनगरी की जिम्मेदारी दी गई है तो वहीं लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट का पुलिस उपायुक्त आशीष श्रीवास्तव को बनाया गया है. आगरा पुलिस कमिश्नरेट का पुलिस उपायुक्त पद रवि कुमार को बनाया गया है. साथ ही शाहजहांपुर का पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा को बनाया गया है. तो वहीं गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त के पद पर शुभम पटेल का तबादला किया गया है. इसी के साथ फतेहगढ़ का पुलिस कप्तान विकास कुमार को बनाया गया है तो एस आनंद को पुलिस अधीक्षक बलिया बनाया गया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read