Bharat Express

यात्री की हालत बिगड़ने पर Indigo फ्लाइट की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग, पटना से जा रही थी दिल्ली

विमान में जिस यात्री की हालत बिगड़ी, उसकी पहचान मो. शब्बीर रहमान के तौर पर की हुई है. चिकित्सकीय जांच में पाया गया कि, उनका ब्लड प्रेशर कम था.

सांकेतिक फोटो

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उस वक्त इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ गई, जब एक यात्री की तबियत बिगड़ गई. यह फ्लाइट मंगलवार की दोपहर पटना से दिल्ली जा रही थी. करीब डेढ़ घंटे तक लखनऊ एयरपोर्ट पर इस विमान को यात्री की तबियत बिगड़ने के कारण खड़ा रहना पड़ा था.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, इंडिगो का विमान 6ई-2303 पटना से मंगलवार को दिल्ली जा रहा था. इसी बीच एक यात्री की हालत बिगड़ गई. इस पर आनन-फानन में पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल लखनऊ से इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी और फिर मंगलवार दोपहर 2:45 बजे विमान के उतरने की अनुमति मिलने के बाद लखनऊ एयरपोर्ट पर विमान उतरा और एयरपोर्ट पर तैनात डॉक्टरों ने जांच यात्री का स्वास्थ्य चेक किया.

तबियत ज्यादा खराब होने के कारण यात्री को अपोलो मेडिक्स अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. इन सभी वजहों से विमान लखनऊ एयरपोर्ट से शाम 4:16 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भर सका. इस दौरान विमान के अन्य यात्री तय समय पर अपने गंतव्य तक न पहुंच पाने के कारण परेशान दिखे और फोन के जरिए अपने परिजनों को देरी के बारे में जानकारी देते रहे. वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट पर अपने स्वजनों को लेने के लिए पहुंचे लोग भी विमान की देरी के कारण परेशान दिखे.

ये भी पढ़ें- UP Politics: यूपी की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस- लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी का ऐलान, जानिए गठबंधन पर क्या है रणनीति

यात्री का कम था ब्लड प्रेशर

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, विमान में सवार जिस यात्री की हालत बिगड़ी थी, उसकी पहचान मो. शब्बीर रहमान के तौर पर की गई है. बताया जा रहा है कि चिकित्सकीय जांच में पाया गया किउनका ब्लड प्रेशर कम था. इसी के साथ चेकअप के दौरान उनके शरीर में कमजोरी के साथ ही पानी की कमी भी डाक्टरों को मिली. इसको लेकर डॉक्टरों ने उनका उचित ट्रीटमेंट किया और सेहत का ध्यान रखने के लिए उचित सलाह भी दी.

-भारत एक्सप्रेस

 

Also Read