Bharat Express

UP News: प्रतापगढ़-लखनऊ-वाराणसी हाइवे पर भीषण हादसा, टैंकर-टेंपो की टक्कर में मासूम बच्ची समेत 9 की मौत, सीएम योगी ने आर्थिक मदद का किया ऐलान

जिला अधिकारी चंद्र प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है. सूचना के अनुसार 5 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

मौके पर जमा लोग

सुनील सोमवंशी

UP News: प्रतापगढ़/लखनऊ वाराणसी हाइवे पर सोमवार को भीषण हादसे में मासूम बच्ची, तीन महिलाओं समेत 9 की मौत के बाद कोहराम मच गया है. टैंकर और टेंपो की टक्कर में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. वहीं सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में ले लिया है और उनकी पहचान की जा रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख एवं गंभीर घायलों को पचास हज़ार रु की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें- Delhi Heavy Rains: ‘दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात नहीं, लेकिन अगर….’, भारी बारिश के बीच CM केजरीवाल ने बुलाई बैठक, बोले- उंगली उठाने का समय नहीं

जानकारी सामने आ रही है कि टैंकर ने सवारियों से भरी टेंपो को टक्कर मार दी, जिसमें मासूम बच्ची के साथ ही तीन महिलाओं समेत 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इस हादसे में घायलों को मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. 5 घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है. एएसपी विद्यासागर मिश्र फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे हैं. ये मामला लीलापुर थाना के मोहनगंज का है.

मुख्यमंत्री ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है और डॉक्टरों को घायलों का समुचित इलाज करने का निर्देश दिया है. साथ ही प्रशासन से पूरे मामले की जांच करने के भी निर्देश दिए हैं. वहीं पुलिस घायलों की शिनाख्त करने के लिए पूछताछ कर रही है. खबर लिखे जाने तक घायलों व मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है.

जिलाधिकारी ने दी पूरी जानकारी

जिला अधिकारी चंद्र प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है. सूचना के अनुसार 5 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. सभी को मेडिकल कॉलेज प्रयागराज रेफर कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि प्रतापगढ़ के लीलापुर थाना अंतर्गत मोहनगंज इलाके में आज भीषण सड़क हादसा हो गया. सवारियों से भरे टेंपो को तेज रफ्तार अनियंत्रित टैंकर ने टक्कर मार दी जिससे मौके पर ही 9 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए. सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज भेजा गया है और सभी की पहचान के लिए पुलिस प्रयास कर रही है. टेंपो प्रतापगढ़ की तरफ जा रहा था और उसमें 14 लोग सवार थे.

जबकि गैस से भरा हुआ टैंकर मोहनगंज की तरफ से लखनऊ की तरफ जा रहा था. अनियंत्रित होकर पलटने से गैस लीक होने लगी जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई और मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रैफिक को रोक दिया. ट्रैफिक रोकने के पश्चात पुलिस ने सभी घायलों को हॉस्पिटल भेजने का कार्य शुरू कर दिया.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read